जया किशोरी ने बताए ये 4 उपाय, आजमाते ही मिलेगी सुख-समृद्धि और अपार पैसा

shilpa jain
Aug 25, 2023

जया किशोरी

कथावाचिका जया किशोरी को आज कौन नहीं जानता. देशभर में उनके लाखों फॉलोअर्स हैं. वे कथावाचिका होने का साथ कहानीकार भी हैं.

सुख-समृद्धि के उपाय

जिंदगी को सरल और सुगम बनाने के लिए जया किशोरी जिंदगी के हर पहलू पर अपनी राय रखती हैं. ऐसे ही उन्होंने जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए भी कुछ बातें बताई हैं.

इन बातों का रखें ध्यान

जया किशोरी ने लोगों को बताया है कि जीवन में सफलता, सुख, समृद्धि और पैसा आदि पाने के लिए कुछ चीजों का अनुसरण दिल से करना चाहिए.

सच्चाई का मार्ग

कथावाचिका जया किशोरी का कहना है कि व्यक्ति को हमेशा सच्चाई के मार्ग पर ही चलना चाहिए. किसी के फायदे या अपने फायदे के लिए व्यक्ति को छोटे से झूठ का भी सहारा नहीं लेना चाहिए.

दया भाव की भावना

जया किशोरी का कहना है कि व्यक्ति के अंदर दया भाव की भावना अवश्य होनी चाहिए. इससे व्यक्ति को जीवन में कभी खुशियों की कमी नहीं रहती.

रखें पवित्रता का ध्यान

जीवन में आगे बढ़ने और सफलता पाने के लिए व्यक्ति को पवित्रता का भी ध्यान रखना जरूरी है. घर के साथ शरीर का पवित्र होना भी जरूरी है.

मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान

कहते हैं कि धन की देवी उसी घर में विराजमान होती हैं, जहां साफ-सफाई और पवित्रता का खास ख्याल रखा जाता है. ऐसे में व्यक्ति घ के साथ खुद को शारीरिक और आंतरिक रूप से पवित्र रखे. तभी मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.

तप करना

जया किशोरी का कहना है कि जीवन में आगे बढ़ने और सुखमय बनाने के लिए हर व्यक्ति को तप करना चाहिए.

भगवान का नाम लें

कथावाचिका का कहना है कि भगवान के नाम का स्मरण करके ही व्यक्ति अपने आने वाले समय को सुखमय बना सकता है. भगवान की कृपा से ही व्यक्ति के जीवन के कष्ट दूर होते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story