गरीबी का दंश झेल रहे हैं तो ये बेहद साधारण सा लगने वाला पेड़ करेगा समस्या का निवारण

Arti Azad
Sep 09, 2023

गरीबी दूर करने का उपाय

ज्योतिष के अनुसार जो लोग गरीबी का दंश झेल रहे होते हैं, उनकी कुंडली में शुक्र कमजोर स्थिति में होता है. ऐसे में गूलर के पेड़ के येउपाय करें.

अशुभ स्थिति

शुक्र की अशुभ स्थिति को समाप्त करने और भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए शुक्ल पक्ष में शुक्रवार के दिन किसी स्थान पर गूलर का पौधा लगाएं .

इसे नियमित तौर पर जल देने से आपके जीवन में शुक्र के अनुकूल प्रभाव होंगे और जैसे-जैसे पौधा पनपेगा, आपकी आर्थिक समस्याएं खत्म होने लगेंगी.

प्रेम विवाह

प्रेम विवाह या कोई भूमि या भवन खरीदना चाहते हैं और काम नहीं बन पा रहा है, तो गूलर के वृक्ष की जड़ को किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को निकाल लाएं और इसमें गंगाजल छिड़कें.

ताबीज

इसके बाद मन में अपनी कामना कहकर चांदी के ताबीज में इस जड़ को रखकर धारण करें. कुछ समय में परिणाम आपके पक्ष में आने लगेंगे.

रहस्यमयी फूल

गूलर के फूलों को लेकर कई रहस्यमयी बातें मशहूर हैं. कहते हैं कि इसके फूल कभी जमीन पर नहीं गिरते और न आज तक कोई इसके फूलों को कोई देख पाया है.

कुबेर की संपदा बताए जाते हैं फूल

मान्यता है कि ये फूल कुबेर की संपदा हैं, जो अक्सर रात में खिलते हैं और खिलते ही स्वर्गलोक चले जाते है, वहीं कुछ लोगमानते हैं कि इसका फूल होता ही नहीं है.

औषधीय गुणों से भरपूर

गूलर का वृक्ष औषधीय गुणों से भरपूर माना जाता है. इसके पत्तों, छाल, जड़ और फल का प्रयोग आयुर्वेद में दवाओं के तौर पर किया जाता है.

यौन दुर्बलता होती है दूर

यौन दुर्बलता दूर करने के लिए गूलर के फलों सेवन करें, छाल और पत्तों का प्रयोग सूजन और दर्द दूर करने और पुराने घाव को ठीक करने के लिए किया जाता है.

Disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story