Maa Laxmi Tips: मां लक्ष्मी के वे 10 चमत्कारिक उपाय, जिन्हें अपनाकर टाटा-बिरला बन गए खरबपति

Devinder Kumar
Jul 26, 2023

मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए दिन में 108 बार 'महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णुपत्नी च धीमहि, तन्नो लक्ष्मी: प्रचोदयात्' मंत्र का जाप करें.

धनवान बनने के लिए प्रत्येक शुक्रवार की शाम को लाल कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी की आराधना करें. अपने नीचे लाल रंग का कंबल बिछाकर बैठें.

अगर आपके पास धन नहीं टिकता है तो मां लक्ष्मी की पूजा करते समय कपूर जला कर उसमें रोली डाल दें. इसके बाद उस उस राख को एक लाल कागज में लपेटकर अपने पर्स में रखना शुरू कर दें.

मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हासिल करने के लिए प्रत्येक शुक्रवार को मां लक्ष्मी को दूध से बनी मिठाई का भोग चढ़ाएं. इसके बाद उस मिठाई को प्रसाद समझकर ग्रहण करें.

घर में सुख-शांति के लिए प्रत्येक शुक्रवार को विधि-विधान से लक्ष्मी नारायण की पूजा करें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है.

घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए शुक्रवार की शाम को घी की 5 बत्तियों वाले दीप से मां लक्ष्मी की आरती करें. ऐसा करने से वास्तु दोष से मुक्ति मिल जाती है.

प्रत्येक शुक्रवार को 5 या 7 कन्याओं को नियमित रूप से भोजन करवाएं. ऐसा करने से पुण्य की प्राप्ति और सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

मां लक्ष्मी की पूजा के दौरान गुलाब के फूल, अक्षत, लाल चंदन, कमलगट्टे की माला और लाल वस्त्र अर्पित करें. ऐसा करने से मां का आशीर्वाद बरसता है.

अपने पर्स को नोटों से भरा रखने के लिए रोजाना हाथ में तांबे का एक सिक्का और एक सुपारी लेकर मां लक्ष्मी का ध्यान करें. इसके बाद शुक्रवार को उसे अपने पर्स में रख लें.

प्रत्येक शुक्रवार को 'ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नम:' मंत्र का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से मानसिक शांति मिलती है और धन का प्रवाह बढ़ता है.

VIEW ALL

Read Next Story