अमीरों के घर में जरूर मिलेगा ये पौधा, सही दिशा में रखते ही दिखाता है चमत्कार

shilpa jain
Sep 19, 2023

वास्तु प्लांट

वास्तु शास्त्र में कई ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार तो बढ़ाते ही हैं. साथ ही, घर में धन आगमन के रास्ते भी खोलते हैं.

कहते हैं पैसों का चुंबक

अगर इन्हें घर की सही दिशा में लगा लिया जाए, तो ये पैसों की चुंबक की तरह काम करता है.

अमीर बनने के बन जाते हैं योग

धन प्राप्ति के लिए मोरपंखी के पौधे को इतना शुभ माना गया है कि इसे घर में रखते ही पैसों का चौ तरफा आगमन होता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति के अमीर बनने के योग बन जाते हैं.

इन देवता से है संबंध

मोरपंख के पौधे का संबंध भगवान श्री कृष्ण से बताया जाता है. ऐसे में ये पौधा ईश्वर का प्रतिनिधित्व करता है.

बनी रहती है सुख-शांति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर इस पौधे को सही दिशा में लगा लिया जाए, तो घर में मां लक्ष्मी का वास बना रहता है और घर में सुख-समृद्धि आती है.

ये दिशा है शुभ

वास्तु जानकारों का कहना है कि इसे घर की उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना गया है. इससे जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

इन देवताओं का मिलता है आशीर्वाद

वास्तु अनुसार पूर्व दिशा का संबंध सूर्य देव और उत्तर दिशा का संबंध कुबेर देव और मां लक्ष्मी से है. इसलिए इस दिशा में लगाने से तीनों देवता की कृपा बरसती है.

नकारात्मक ऊर्जा का नाश

मोरपंखी प्लांट को घर के मुख्य द्वार पर भी लगाया जा सकता है. इससे घर में नाकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता. साथ ही, मां लक्ष्मी भी प्रवेश करती हैं.

बुद्धि का होता है विकास

वास्तु जानकारों का कहना है कि इसे घर में लगाने से बच्चों की बुद्धि तेज होती है. ये पौधा विद्या और बुद्धि बढ़ाने में मदद करता है.

पैसों की तंगी से मिलेगी राहत

ऐसा भी कहा जाता है कि अगर मोरपंखी का पौधा उत्तर दिशा में लगाया जाए, तो ये मां लक्ष्मी को आकर्षित करता है. साथ ही, पैसों की तंगी दूर होती है.

VIEW ALL

Read Next Story