रहीशों के यहां जरूर होता है मां लक्ष्मी का ये प्रिय पौधा, अमीर बनने के लिए कर लें ये काम

Aug 07, 2023

मां लक्ष्मी का प्रिय है ये पौधा

वास्तु जानकारों के अनुसार जिस घर में हरसिंगार का पौधा पाया जाता है, वहां मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है.

तिजोरी में रहेगा पैसा

हरसिंगार को परिजात के फूल के नाम से भी जाना जाता है. सही दिशा में लगा हरसिंगार का पौधा घर की तिजोरी को कभी खाली नहीं होने देता.

ऐसी है मान्यता

हरसिंगार के फूलों को लेकर मान्यता है कि इस पौधे के सिर्फ उन्हीं फूलों का इस्तेमाल किया जाता है, जो जमीन पर खुद टूट कर गिरते हैं.

इस दिशा में रखें

कहते हैं कि ये पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास नहीं होने देता. साथ ही, बीमारियों को भी दूर रखता है. इसे घर की उत्तर या पूर्व दिशा में लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

मां लक्ष्मी का होगा वास

इस दिशा में लगाने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न नहीं होते. घर में सकारात्मकता रहती है और मां लक्ष्मी का स्थायी निवास होता है. इसे देखने मात्र से ही व्यक्ति के जीवन में सुकून की प्राप्ति होती है.

कर्ज मुक्ति के लिए

वास्तु जानकारों के अनुसार कर्ज से मुक्ति पाने के लिए हरसिंगार के पौधे का छोटा-सा टूकड़ा लें और पैसे रखने वाली जगह पर रख दें.

धन पाने के लिए

कहते हैं कि इस उपाय को सही विधि से किया जाए, तो व्यक्ति को जल्द ही धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.

हल्दी के गांठ से करें ये काम

वहीं, अगर किसी जातक की शादी में अड़चनें आ रही हैं, तो मंगलवार के दिन नारंगी कपड़े में हरसिंगार के फूलों को हल्दी की गांठ के साथ बांध दें.

जल्द शादी के लिए

इस कपड़े को मां गौरी की तस्वीर के सामने रख दें. इससे जल्द ही विवाह के योग बनते हैं.

नौकरी में तरक्की के लिए

मंगलवार के दिन भी हरसिंगार के फूलों का गुच्छा लें. हरसिंगार के फूलों के एक गुच्छे को लाल रंग के कपड़े में बांध लें और मां लक्ष्मी के पास रखने से नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story