ज्योतिष के अनुसार, यदि आपके घर में मां लक्ष्मी की कृपा होती है तो आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होता है और आपका जीवन सुखमय होता है.

Zee News Desk
Apr 10, 2023

मां लक्ष्मी को धन, समृद्धि, सौभाग्य और सुख की देवी माना जाता है, मान्यता है कि जिस व्यक्ति के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, तो उसके घर में सुख-शांति, खुशहाली के साथ धन की कमी नहीं होती है.

कहा जाता है धन दौलत कमाने के साथ मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि होना बहुत ही जरूरत है, क्योंकि मां लक्ष्मी की कृपा होने के बाद ही बरकत होती है.

ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के कई ज्योतिषीय उपाय बताए गए हैं. जिन्हें अपनाने से आप दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की करने लग जाते हैं. शास्त्रों में बताया गया है कि मां लक्ष्मी आने से पहले कुछ संकेत देती हैं.

तो चलिए जानते हैं कि ये संकेत कैसे होते हैं और किन संकेतों का क्या मतलब होता है. और आने वाले समय में व्यक्ति को कैसे धन-लाभ और सुख-समृद्धि प्राप्त होती है.

यदि आपको अपने घर के आस-पास उल्लू दिखाई देता है, तो यह मां लक्ष्मी के आने का संकेत होता है. ज्योतिष के अनुसार उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन है. ऐसे में अगर अचानक से आपको उल्लू नजर आ जाए, तो आपके घर जल्द ही धन लाभ के साथ खुशहाली आने वाली है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, झाड़ू का संबंध मां लक्ष्मी से होता है. जब आप सुबह उठे और आपको कोई झाड़ू लगाता हुए दिखें, तो यह भी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है.

अगर कबूतर को छोड़कर कोई चिड़िया आपके घर में घोंसला बना लें और अंडे दें, तो यह काफी शुभ माना जाता है. इसका मतलब है कि आने वाले समय में आय के नए स्तोत्र खुलने वाले हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर घर के मुख्य द्वार में काली चींटियों का झुंड दिखाई दें, तो यह भी शुभ माना जाता है. माना जाता है कि ये मां लक्ष्मी के आने का एक संकेत हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

VIEW ALL

Read Next Story