Salman Khan

बॉलीवुड के "भाई जान" सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जान से मारने की धमकी मिली है, इस कारण सलमान खान की सेफ्टी बढ़ा दी गई है. अब सलमान खान ने नई कार खरीदी है, जो बुलेटप्रूफ है.

Lakshya Rana
Apr 11, 2023

Salman Khan

सलमान खान ने इंटरनेशनल मार्केट से एक ऐसी एसयूवी को इंपोर्ट किया है, जिसपर गोलियों का भी कोई असर नहीं होता. उन्होंने बख्तरबंद निसान पेट्रोल एसयूवी (Nissan Patrol) को आयात किया है.

Nissan Patrol

Nissan Patrol के इस खास वर्जन में यात्रियों को सुरक्षित रखने के लिए तगड़े फीचर्स हैं. इसमें चारों ओर बुलेटप्रूफ ग्लास लगे हैं.

Nissan Patrol

इसके अलावा डोर स्टॉपर्स के साथ हैवी ड्यूटी हिंज, दरवाजों के चारों ओर ओवरलैप और फ्यूल टैंक, बैटरी और इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट (ECU) के आसपास सुरक्षा भी है.

Nissan Patrol

यह गोलीबारी से बी7 लेवल तक की सुरक्षा देती है. जिसका मतलब है कि स्नाइपर राइफल्स भी इसका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी की कीमत 2 करोड़ रुपये है.

Nissan Patrol

निसान पेट्रोल भारत में नहीं बिकती है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन्स के साथ आती है. पहला 4.0-लीटर V6 इंजन है, जो 279PS और 394Nm जेनरेट करता है.

Nissan Patrol

इसका दूसरा इंजन ऑप्शन 5.6-लीटर V8 यूनिट है, जो 406PS और 560Nm जेनरेट करता है. दोनों इंजनों को 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

Nissan Patrol

एसयूवी 4-व्हील-ड्राइव सिस्टम के साथ आती है.SUV में 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का ड्राइवर डिस्प्ले और 10.1 इंच की रियर सीट एंटरटेनमेंट स्क्रीन मिलती है.

Nissan Patrol

निसान पैट्रोल में 13-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, डुअल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस फोन चार्जर और हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट रो सीटें भी मिलती हैं.

Nissan Patrol

इसमें 6 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर पर दिए गए हैं. SUV में व्हीकल डायनामिक कंट्रोल (VDC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रियर-व्यू कैमरा और हिल स्टार्ट और डिसेंट कंट्रोल भी मिलता है.

VIEW ALL

Read Next Story