अनंत अंबानी और राध‍िका मर्चेंट की शादी में इस बार क्‍या ग‍िफ्ट म‍िलेगा?

जुलाई में होगी शादी

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी जुलाई में होनी है. मार्च में हुए प्री-वेड‍िंग फंक्‍शन की भी इंटरनेशनल मीड‍िया में खूब चर्चा हुई थी.

शादी की तैयार‍ियां जोरों पर

साल की सबसे चर्च‍ित शाद‍ियों से एक इस शादी की तैयार‍ियां जोरों पर चल रही हैं. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार वेड‍िंग फंक्‍शन लंदन के स्‍टोक पार्क एस्‍टेट में होगा.

प्री-वेड‍िंग में भी शानदार ग‍िफ्ट द‍िये

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने मेहमानों की खूब आव-भगत करते हैं. तभी तो प्री-वेड‍िंग में आने वाले गेस्‍ट को भी उन्‍होंने शानदार र‍िटर्न ग‍िफ्ट द‍िये थे.

प‍िछली बार से अलग होगा ग‍िफ्ट

जुलाई में होने वाली शादी में मेहमानों को द‍िया जाने वाला ग‍िफ्ट प‍िछली बार से थोड़ा अलग होगा. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार इस बार आने वाले मेहमानों को 'फ‍िलीग्री ज्‍वैलरी' के आइटम गिफ्ट क‍िये जाएंगे.

अंबानी फैम‍िली ने ऑर्डर क‍िया

इन खास ग‍िफ्ट को तैयार करने के ल‍िए अंबानी फैम‍िली की तरफ से ऑर्डर भी कर द‍िया गया है. तेलंगाना के करीमनगर में चांदी से बनने वाली 'फ‍िलीग्री ज्‍वैलरी' को लोगों के बीच काफी पसंद क‍िया जाता है.

करीमनगर में तैयार हो रहीं चीजें

इस बारे में स‍िफ्को के प्रवक्‍ता ने भी बताया क‍ि अंबानी फैम‍िली ने 'फ‍िलीग्री ज्‍वैलरी' के कई आइटम पसंद क‍िये थे. इन सभी को करीमनगर में तैयार क‍िया जा रहा है.

400 आर्ट‍िफैक्‍ट बनाने का ऑर्डर

बताया जा रहा है क‍ि करीमनगर हस्तशिल्प कल्याण सोसायटी (SIFKA) को सिल्वर फिलिग्री से करीब 400 आर्ट‍िफैक्‍ट बनाने का ऑर्डर दिया गया है.

कुछ चीजें शादी से पहले बनकर पहुंचीं

चांदी की ज‍िन 400 आर्ट‍िफैक्‍ट को बनाने का ऑर्डर द‍िया गया है, उनमें ज्‍वैलरी रखने के बॉक्‍स, पर्स, फलों के लिए कटोरे आद‍ि शामिल हैं. कुछ चीजें शादी से पहले के प्रोग्राम के ल‍िए बनकर पहुंच चुकी हैं. कुछ को अभी तैयार क‍िया जा रहा है.

G20 में स‍िल्‍वर बैज बनाया

आपको बता दें SIFKA ने ही G20 सम्मेलन में शामिल होने वाले देशों के प्रतिनिधियों के लिए स‍िल्‍वर बैज बनाया था. इस बैज को अलग-अलग देशों के प्रतिनिधियों के कोट पर लगाया गया था.

VIEW ALL

Read Next Story