₹7500 करोड़ का क्रूज और 800 गेस्ट...समंदर में तैरते इस 5 स्टार होटल में अनंत-राधिका की प्री वेडिंग पार्टी

Image Source: Instagram

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी के प्री वेडिंग 29 मई से 1 जून तक चलने वाली है. अनंत राधिका की दूसरी प्री वेडिंग सेरेमनी इटली और फ्रांस के बीच समंदर में लग्जरी क्रूज पर होने वाली है.

बॉलीवुड सेलेब्स , अंबानी फैमिली समेत देश-विदेश से 800 मेहमान इटली पहुंच रहे हैं. जिस क्रूज पर अनंत और राधिका की प्री वेडिंग होने वाली है वो भी चर्चा में है. जानते हैं उस क्रूज की कहानी

अनंत राधिका की दूसरी प्री वेडिंग सेरेमनी जिस क्रूज पर होने वाली है उसका नाम है “सेलिब्रिटी एसेंट”.यह क्रूज माल्‍टा में बना है. ये क्रूज 5-स्टार होटल वाला एक तैरता हुआ रिसॉर्ट है. जिसे 1 दिसंबर 2023 को लॉन्च किया गया.

खबर के मुताबिक अंबानी परिवार मियामी से क्रूज मंगवाने वाला था, लेकिन फ्रांस में उस क्रूज को पार्किंग की दिक्कत के चलते मियामी की जगह माल्टा से ‘सेलिब्रिटी एसेंट’ क्रूज मंगवाया गया है.

दुनिया के बेहतरीन क्रूज में से एक है सेलिब्रिटी एसेंट एज क्लास के जहाजों में चौथा जहाज है. इसकी लंबाई 1073 फीट है. इसकी खूबियों इसे दुनिया के बेहतरीन क्रूज बनाती है.

इस क्रूज पर 17 डेक वाले क्रूज में सनसेट बार पूल डेक, रिजॉर्ट डेक, रीट्रीट, ला वॉयाज, 15 रेस्‍टोरेंट, कैफ और 12 बार लॉन्ज, 1 लैप पूल, 2 हॉट टब पूल, वॉकिंग जॉगिंग ट्रैक , जिम है. कर्ूज पर पेंटहाउस सुईट जैसे लग्जरी रूम्स हैं.

क्रूज के 87 प्रतिशत रूम में बालकनी व्‍यू, ओशियन व्‍यू , व्‍हीलचेयर एक्सेसिबिलिटी, खुले समुद्र के ठीक ऊपर 13 मंजिल पर कॉकटेल, लाइव डीजे बीट्स की फैसिलिटी है. इसके अलावा रोल-इन शॉवर, बाथरूम ग्रैब बार और लोअर वैनिटी और सिंक जैसी सुविधाएं भी हैं.

अब इसकी कीमत की बात करें तो इसे बनाने में 900 मिलियन डॉलर यानी करीब 7500 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए थे.

अगर किराए की बात करें तो celebritycruises.com की वेबसाइट के मुताबिक क्रूज पर टूर पैकेज के हिसाब से अलग-अलग किराया है. अगर आप इटली और Croatia के लिए क्रूज बुक करते हैं तो 1411 डॉलर प्रति व्यक्ति का खर्च आएगा. ये कीमत शुरुआती प्राइस है, जैसे-जैसे सुविधाएं बढ़ती है प्राइस बैंड बढ़ता चला जाएगा.

क्रूज पर 600 स्टाफ मेहमानों की खातिरदारी करते हैं. ये हॉस्पिटेलिटी स्‍टाफ खाना पकाने, साफ सफाई जैसे अलग-अलग काम करते हैं.

अंबानी परिवार अपने मेहमानों के साथ इटली के पालेर्मो शहर से क्रूज के सफर की शुरुआत करेगा. बता दें कि यह शहर अपने इतिहास, संस्कृति और वास्तुकला के लिए मशहूर है. 2700 साल पुराने बसे पालेर्मो शहर में शाही कब्रें बनाई गई हैं, जिन्‍हें देखकर हर कोई आश्‍चर्य में पड़ जाता है

VIEW ALL

Read Next Story