लंदन में रहती हैं एयरटेल के माल‍िक की लाडली, राजसी ठाठ देख हैरान रह जाएंगे

Jun 13, 2024

पर‍िवार व‍िदेश में बस गए

कई अरबपत‍ि भारतीय कारोबार‍ियों के बेटा-बेटी और पर‍िवार व‍िदेश में बस गए हैं. वे हायर एजुकेशन के लिए गए और वहीं के होकर रह गए.

लंदन में रहती हैं ईशा

ऐसा ही नाम है एयरटेल के माल‍िक सुनील भारती मित्तल की बेटी ईशा भारती पसरीचा का. ईशा की उम्र 37 साल है और वह लंदन में रहती हैं.

80000 करोड़ की नेटवर्थ

टेलीकॉम सेक्‍टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल के माल‍िक सुनील मित्‍तल की नेटवर्थ 80000 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा की है.

राजकुमारी से कम नहीं ठाठबाट

ईशा का रहन-सहन और उनके ठाठबाट क‍िसी राजकुमारी से कम नहीं हैं. वह लाइफस्टाइल इंवेस्‍टर और लंदन के मेंबर्स क्लब मैसन एस्टेले की आर्टिस्टिक डायरेक्‍टर हैं.

एक बेटा और एक बेटी

उनके पत‍ि का नाम शरण पसरीचा है, जो लाइफस्टाइल हॉस्पिटैलिटी फर्म एनिसमोर के फाउंडर हैं. दोनों के एक बेटा और एक बेटी है.

पढ़ाई-ल‍िखाई द‍िल्‍ली में हुई

ईशा का जन्म स्कॉटलैंड में हुआ था. हालांक‍ि उनकी पढ़ाई-ल‍िखाई द‍िल्‍ली में ही हुई. उन्होंने रोक्सांडा, एसेनो, डॉ. बारबरा स्टर्म समेत कई ब्रांडों में निवेश क‍िया हुआ है.

बचपन स्कॉटलैंड में भी गुजरा

ईशा का बचपन स्कॉटलैंड में भी गुजरा है. उन्होंने जॉर्जियाई टाउनहाउस में मैसन एस्टेले की को-फाउंडेशन की है. वह भारती फाउंडेशन के ट्रस्‍टी बोर्ड मेंबर हैं.

क्‍या करते हैं पति?

ईशा ब्रिटेन की बाथ यूनिविर्सिटी से पॉलिटिक्‍स, इतालवी और फ्रेंच लैंग्‍वेज में ग्रेजुएशन हैं. उनके पति शरण एनिसमोर के फाउंडर और सीईओ हैं.

30 हजार फॉलोअर्स

उन्‍होंने 2015 में स्कॉटलैंड के फेमस ग्लेनीगल्स लक्जरी होटल का टेकओवर क‍िया. ईशा सोशल मीडिया पर एक्‍ट‍िव हैं. वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइफ शेयर करती रहती हैं. उनके करीब 30 हजार फॉलोअर्स हैं.

VIEW ALL

Read Next Story