द‍िल्‍ली के पास मोहम्‍मद शमी का करोड़ों का फॉर्म हाउस, पत्‍नी के नाम पर बनाया

Kriyanshu Saraswat
Oct 04, 2024

स्‍टार क्र‍िकेटर मोहम्‍मद शमी अपनी प्रोफेशनल लाइफ के अलावा पत्‍नी हसीन जहां से र‍िश्‍ते को लेकर भी चर्चा में रहते हैं. शमी की पत्‍नी ने उन पर एक बार फ‍िर से हमला बोला है.

हसीन जहां ने इस बार बेटी की वीड‍ियो शेयर करने और उसे शॉप‍िंग कराने को लेकर अपनी बात रखी है. आनंद बाजार पत्र‍िका से बात करते हुए उन्‍होंने कहा क‍ि बेटी को ग‍िटार और कैमरा चाह‍िए था, जो क‍ि उन्‍होंने नहीं द‍िलाया.

इसके अलावा उन्‍होंने कहा क‍ि मेरी बेटी का पासपोर्ट एक्‍सपायर हो गया था. नए पासपोर्ट के लिए शमी के हस्ताक्षर जरूरी हैं, इसलिए बेटी अपने पापा से मिलने गई थी. लेकिन उन्होंने पासपोर्ट के ल‍िए साइन नहीं क‍िये.

द‍िल्ली के पास अमरोहा ज‍िले के रहने वाले मोहम्‍मद शमी का बचपन संघर्षों के बीच बीता है. अमरोहा में शमी के पास करोड़ों रुपये की संपत्‍त‍ि है.

द‍िल्‍ली-लखनऊ हाइवे से जाने पर करीब 125 क‍िमी दूर अमरोहा में उनका शानदार फॉर्म हाउस है. 150 बीघे में फैले इस फॉर्म हाउस की लोकेशन अमरोहा का सहसपुर अलीनगर गांव है.

शमी के फॉर्म हाउस की कीमत करीब 25 करोड़ रुपये बताई जाती है. शमी छुट्ट‍ियों में अपने गांव आने पर इसी फॉर्म हाउस पर जमकर प्रैक्टिस भी करते हैं.

शमी ने इस फॉर्म हाउस का नाम पत्‍नी हसीन जहां के नाम पर 'हसीन' फॉर्म हाउस रखा है. NH-24 के क‍िनारे होने के कारण इसकी कनेक्‍ट‍िव‍िटी बहुत ही आसान है.

मोहम्मद शमी ने इस फार्म हाउस को साल 2015 में खरीदा था. इसकी रजिस्ट्री उन्होंने अपने नाम पर कराई थी और इसका नाम पत्‍नी हसीन जहां के नाम पर है.

फॉर्म हाउस में प्रैक्‍ट‍िस के ल‍िए कई प‍िच बनाई गई हैं. कोव‍िड काल के दौरान सुरेश रैना, भुवनेश्‍वर कुमार समेत कई खिलाड़‍ियों को यहां पर प्रैक्‍ट‍िस करते देखा गया था.

लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल के शौकीन मोहम्‍मद शमी के पास लग्‍जरी कारों और बाइक का शानदार कलेक्‍शन है.

शमी जब मैदान से दूर होते हैं तो फॉर्म हाउस पर अक्‍सर क्‍वाल‍िटी टाइम ब‍िताने के ल‍िए पहुंचते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story