SRK या काव्‍या मारन, दोनों में से ज्‍यादा अमीर कौन?

Kriyanshu Saraswat
May 30, 2024

सनराइजर्स हैदराबाद को हराया

IPL 2024 के फाइनल में केकेआर (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हरा द‍िया है. ख‍िताबी मुकाबले के दौरान SRH की मालकिन काव्या मारन और KKR के को-ऑनर शाहरुख खान भी मौजूद रहे.

काव्या मारन का जबरदस्‍त क्रेज

क्र‍िकेट फैन्‍स के बीच काव्या मारन का जबरदस्‍त क्रेज है. चेन्‍नई से बीकॉम करने के बाद वह एमबीए करने के लिए लंदन चली गईं.

पापा सन नेटवर्क के मालिक

काव्या मारन के पिता कलानिधि मारन, सन नेटवर्क के मालिक हैं. इसमें टीवी चैनल, अखबार, रेडियो स्टेशन, फिल्म प्रोडक्शन हाउस और वीकली मैगजीन है.

क्रिकेट फैन्‍स में क्रेज

उनकी फैम‍िली के पास स्पाइसजेट एयरलाइन का माल‍िकाना हक है. सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल में उपविजेता रही. इससे क्रिकेट फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ गई है.

तीन IPL खिताब जीते

इस सीजन में जीत के साथ ही KKR के नाम अब तक तीन IPL खिताब हो गए. इससे IPL इतिहास में उनकी जगह और मजबूत हुई है.

संपत्‍त‍ि में काव्या मारन आगे

शाहरुख खान भले ही बॉलीवुड सुपरस्टार हैं. लेक‍िन संपत्ति के मामले में काव्या मारन उनसे काफी आगे हैं. काव्‍या के प‍िता का काफी बड़ा कारोबारी साम्राज्‍य है.

82वें नंबर पर

कलानिधि मारन देश के अरबपतियों की लिस्ट में 82वें नंबर पर हैं. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार उनकी संपत्ति 24,000 करोड़ रुपये से ज्यादा है. काव्या उनकी इकलौती बच्‍ची हैं तो यह पूरी संपत्ति उन्हें विरासत में मिलेगी.

शाहरुख के पास क्‍या-क्‍या?

शाहरुख खान के पास करीब 6000 करोड़ रुपये की संपत्‍त‍ि है. उन्होंने फिल्म प्रोडक्शन, स्पेशल इफेक्ट्स वाले स्टूडियो और दूसरे तरह के कारोबार में न‍िवेश कर रखा है.

VIEW ALL

Read Next Story