कंगना रनौत ने क्‍यों लीं 50 LIC पॉल‍िसी?

91 करोड़ की संपत्‍त‍ि

प‍िछले द‍िनों चुनावी हलफनामे में कंगना रनौत ने अपनी 91 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की संपत्‍त‍ि घोष‍ित की थी. कंगना के पास 28.7 करोड़ की चल और 62.9 करोड़ की अचल संपत्ति है.

र‍ियलएस्‍टेट में न‍िवेश

कंगना रनौत पर 17.38 करोड़ का लोन भी है. उन्‍होंने र‍ियलएस्‍टेट में अच्‍छा न‍िवेश क‍िया है. उनके पोर्टफोलियो में इंश्‍योरेंस पॉल‍िस‍ियों का नंबर अच्‍छा खासा है. एक्‍ट्रेस के नाम पर 50 LIC हैं.

इतनी ज्‍यादा पॉल‍िसी क्‍यों?

कंगना की एलआईसी पॉल‍िसी की संख्‍या जानकर यद‍ि आप भी भौचक्‍के हैं तो आइए जानते हैं उन्‍होंने इतनी ज्‍यादा पॉल‍िसी क्‍यों कराई?

कई पॉल‍िसी खरीद सकते हैं

पॉल‍िसी बाजार के इनवेस्‍टमेंट हेड विवेक जैन कहते हैं अगर आपके पास भी पैसा है तो अलग-अलग तरह की कई इंश्‍योरेंस पॉल‍िसी खरीद सकते हैं.

र‍िस्‍क लेना पसंद नहीं करते

वह कहते हैं इतनी पॉल‍िसी कराने का कारण ये होता है क‍ि ऐसे लोग र‍िस्‍क लेना पसंद नहीं करते और लंबे समय के लिए पैसा इनवेस्‍ट करना चाहते हैं. अलग-अलग पॉल‍िसी से अच्छा रिटर्न मिल सकता है.

उलझाने वाला काम

बजाज कैपिटल इंश्योरेंस ल‍ि के सीईओ वेंकटेश नायडू का कहना है क‍ि आम लोगों के लिए इतनी पॉल‍िसी होना सही नहीं. यह आपके ल‍िए उलझाने वाला हो सकता है.

चीजें याद रखना मुश्‍क‍िल

वह कहते हैं इन पॉलिसी का प्रीमियम, कवर क्या है, कब रिन्युअल होना है और किसके नाम पर पॉलिसी है. ये सब बातें याद रखना काफी मुश्किल है.

एक पॉल‍िसी लेना ज्‍यादा सही

जानकारों की सलाह है क‍ि इतनी पॉल‍िसी रखने की बजाय जरूरी चीजों के ल‍िए एक बड़ी पॉल‍िसी लेना ज्‍यादा अच्‍छा है. दरअसल, बीमा सुरक्षा के लिए ल‍िया जाता है न क‍ि निवेश के लिए.

इन चीजों पर न‍िर्भर करता है इंश्‍योरेंस

लाइफ इंश्‍योरेंस क‍ितने का होना चाह‍िए, यह कई बातों पर निर्भर करता है. इसे कराते समय आपको अपने लोन अमाउंट, लाइफस्‍टाइल और भविष्य में क्या करना चाहते हैं इसका ध्‍यान रखना चाह‍िए.

VIEW ALL

Read Next Story