पूर्व IPS संजीव भट्ट

गुजरात के बनासकांठा जिले की एक सत्र अदालत ने पूर्व IPS संजीव भट्ट को 1996 में राजस्थान के एक वकील को फंसाने के लिए ड्रग्स प्लांट करने के मामले में 20 साल की सजा सुनाई.

Arti Azad
Mar 29, 2024

आपराधिक मामले में दूसरी सजा

किसी आपराधिक मामले में संजीव भट्ट की यह दूसरी सजा है. उन्हें 1990 के जामनगर हिरासत में मौत के मामले में पहले ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

आईपीएस सी.डी. कैंथ

1966 बैच के आईपीएस सी.डी. कैंथ को निलंबित कर दिया गया था, जब उन्होंने मुजफ्फरनगर में एक दलित महिला की हत्या और बलात्कार की जांच के बाद झूठी रिपोर्ट पेश की थी.

आईपीएस मणिलाल पाटीदार

2014 बैच के आईपीएस अधिकारी मणिलाल पाटीदार क्रशर कारोबारी को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में लखनऊ जेल में बंद है. 29 दिसंबर 2022 को बर्खास्त कर दिया था.

आईपीएस आदित्य कुमार

2011 बैच के आईपीएस अधिकारी आदित्य कुमार मेरठ के निवासी हैं. उन पर गया के एसएसपी रहने के दौरान शराब माफियाओं से मिलीभगत का आरोप है, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था.

आईपीएस दया शंकर

आय से अधिक संपत्ति के मामले में 2016 बैच के आईपीएस दया शंकर पर कार्रवाई की गई. उनके आवास और अन्य स्थानों पर छापे मारे गए, जहां टीम ने 71 लाख रुपये से ज्यादा की अवैध संपत्ति का खुलासा किया.

आईपीएस जसवीर सिंह

1992 बैच के आईपीएस जसवीर सिंह को 14 फरवरी 2019 को एक वेबसाइट को विवादित इंटरव्यू देने के मामले में निलंबित कर दिया गया. उन पर सेवा नियमावली का उल्लंघन करने का आरोप है.

आईपीएस अजय सिंह

आईपीएस अजय सिंह को 2012 में मार्स बिल्ड कंपनी केस की जांच के दौरान रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

आईपीएस अमित लोढ़ा

बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज है. अमित लोढ़ा पर निजी स्वार्थ और लाभ के लिए वित्तीय अनियमितताएं करने का आरोप है.

आईपीएस विवेक कुमार

2007 बैच के आईपीएस अधिकारी विवेक कुमार को आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामले चल रहा है. अपने पद का दुरुपयोग करते हुए विवेक कुमार ने अकूत संपत्ति अर्जित की थी.

VIEW ALL

Read Next Story