जान्हवी कपूर से लेकर सारा अली खान तक; इस स्कूल में पढ़ते हैं बॉलीवुड स्टार्स किड्स

Kunal Jha
Mar 28, 2024

देशभर के बहुत से लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे भारत के किस स्कूल में पढ़ते हैं.

ऐसे में बता दें कि बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे सामान्य स्कूलों में आम लोगों के बच्चों के साथ नहीं पढ़ते हैं.

दरअसल, ज्यादातर बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे मुंबई में स्थित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) में पढ़ते हैं. इस स्कूल की स्थापना साल 2003 में हुई थी. इस स्कूल की सालाना फीस लाखों में है.

इस स्कूल में बच्चो को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ पढ़ाया जाता है. यहां बास्केटबॉल, टेनिस कोर्ट, इंडोर व आउटडोर गेम्स, कैफेटेरिया, मेडिकल सेंटर जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध हैं.

अब तक धीरूभाई अंबानी स्कूल से करीब 1075 बच्चे पढ़ कर निकल चुके हैं. इस स्कूल में अभी कई बॉलीवुड हस्तियों के बच्चे पढ़ते हैं.

हालांकि, कई स्टूडेंट्स ऐसे भी है, जो यहां से पढ़कर निकले हैं और आज बॉलीवुड स्टार बन चुके हैं.

इसमें सबसे पहला नाम है जाह्नवी कपूर का, जिन्होंने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने यूएस के ली स्ट्रासबर्ग थिएटर एंड फिल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का कोर्स किया था.

बॉलीवुड के किंग खान की बेटी सुहाना खान ने भी इसी स्कूल से पढ़ाई की है. यहां से अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद उन्होंने हायर एजुकेशन के लिए लंदन यूनिवर्सिटी में एडमिशन ले लिया.

सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान ने भी इसी स्कूल से अपनी स्कूलिंग पूरी की है. इसके बाद उन्होंने साल 2016 में न्यूयॉर्क के कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की थी.

VIEW ALL

Read Next Story