केजरीवाल ने जेल में मांगी 3 किताबें, तीसरी वाली है बहुत इंटरेस्टिंग

Arti Azad
Apr 01, 2024

Arvind Kejriwal:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ईडी रिमांड समाप्त होने के बाद जांच एजेंसी ने उन्हें राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया.

अदालत ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

अरविंद केजरीवाल ने अपने वकीलों के जरिए कोर्ट में एक याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि उन्हें जेल में तीन किताबें ले जाने की मंजूरी दी जाए.

केजरीवाल ने जेल में मांगी 3 किताबें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत से तीन किताबों की डिमांड की है. उन्होंने जिन किताबों की मांग की है उनमें से दो तो महाकाव्य रामायण और गीता हैं.

बेहद ही इंट्रेस्टिंग है तीसरी किताब

केजरीवाल ने गीता और रामायण के अलावा जिस किताब की मांग की है वह है- 'हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड'. बुक की राइटर पत्रकार नीरजा चौधरी हैं. यह उनकी पहली किताब है.

जानिए इस किताब के बारे में

बुक 'हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड' भारत के प्रधानमंत्रियों की कार्यशैली पर प्रकाश डालती है और उनके 6 ऐतिहासिक फैसलों की जांच करती है.

इन छह निर्णयों में इंदिरा गांधी की आपातकाल के बाद 1980 में सत्ता में वापसी की रणनीति, शाह बानो मामला, मंडल आयोग शामिल हैं.

इसके अलावा बाबरी मस्जिद की घटना, अटल बिहारी वाजपेयी की परमाणु परीक्षण की अनुमति और मनमोहन सिंह के कार्यकाल में भारत-अमेरिका परमाणु समझौता भी शामिल है.

भारतीय राजनीतिक परिदृश्य

प्रधानमंत्रियों, राजनीतिक हस्तियों, नौकरशाहों और नीति निर्माताओं के इंटरव्यू पर लिखी यह बुक भारतीय राजनीतिक परिदृश्य पर 40 वर्षों की रिपोर्टिंग से मिले अनुभव को अद्वितीय अंतर्दृष्टि प्रदान करती है.

VIEW ALL

Read Next Story