'पंचायत' के जीतू भैया ने पास की थी दुनिया की दूसरी सबसे कठिन परीक्षा, जानिए कहां तक पढ़े हैं?

Jitendra Kumar Qualification:

मोस्ट अवेटेड वेबसीरीज पंचायत का सीजन 3 रिलीज हो गया है. इसमें पंचायत सचिव का किरदार निभाने वाले जितेंद्र कुमार फिर से सुर्खियों में हैं.

पंचायत में फुलेरा गांव का सचिव अभिषेक, जो कैट परीक्षा पास करके एमबीए करना चाहता है, लेकिन क्या आप जानते हैं असल जिंदगी में जीतू भैय्या ने कितनी पढ़ाई की है?

सिविल इंजीनियर बनने का था सपना

जितेंद्र कुमार आईआईटी से पासआउट हैं, लेकिन उनकी किस्मत उन्हें एक्टिंग की दुनिया में ले आई. जानिए आईआईटी खड़गपुर से बीटेक करने वाले जितेंद्र ने कैसे बॉलीवुड में कदम रखा.

जितेंद्र कुमार का जन्म 1 सितंबर 1990 को राजस्थान के खैरथल में हुआ था. उनके परिवार में ज्यादातर लोग इंजीनियर ही हैं और इसीलिए उनका झुकाव भी इसी प्रोफेशन की तरफ था.

दूसरी सबसे कठिन परीक्षा की थी पास उन्होंने दूसरी सबसे कठिन परीक्षा जेईई पास की थी. आईआईटी खड़गपुर से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. उनकी एक्टिंग में दिलचस्पी थी, लेकिन इंजीनियर बनना चाहते थे.

पढ़ाई के दौरान जितेंद्र को एक्टिंग सीखने का मौका मिला. उनके अंदर एक्टिंग का कीड़ा तो बचपन से था, लेकिन कॉलेज में होने वाले प्रोग्राम के जरिए उन्हें अपनी स्किल निखारने के कई मौके मिले.

इस दौरान उनकी मुलाकात द वायरल फीवर के एग्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर विश्वपति सरकार से हुई. उस समय वह जीतू भैया के सीनियर थे.

आईआईटी से पासआउट जितेंद्र करीब 3 महीने बेरोजगार थे. फिर उन्हें बेंगलुरु में स्थित कंस्ट्रक्शन कंपनी में जॉब मिली. जितेंद्र ने स्ट्रगल के दिनों में जेईई कोचिंग में फिजिक्स क्लासेस लेकर किराया भरा.

इस दौरान विश्वपति सरकार ने उन्हें टीवीएफ के प्रोजेक्ट के लिए बुलाया. उन्होंने मुन्ना जज्बाती सीरीज में काम किया और उसके रिलीज होते ही जीतू भैया हिट हो गए.

देखते ही देखते जितेंद्र को बेहतरीन ऑफर मिलने लगे और वह एक्टिंग की दुनिया में छा गए. उन्होंने कॉमन मैन के रोल अदा किए, जिससे लोग उनसे एक कनेक्शन फील करने लगे.

VIEW ALL

Read Next Story