IIT के अलावा ये हैं देश के टॉप 5 इंजीनियरिंग कॉलेज, जहां से गूगल करता है हायरिंग

Arti Azad
Aug 20, 2024

Jobs In Google:

लोगों की यही सोच है कि IIT से पढ़ने वाले छात्रों को ही गूगल जैसी बड़ी कंपनियों रिक्रूट करती हैं, लेकिन ऐसा सोचना गलत है, क्योंकि गूगल की लिस्ट में और भी संस्थानों के नाम शामिल हैं.

आईआईटी के अलावा देश में ऐसे कई कॉलेज हैं, जो गूगल के फेवरेट इंस्टीट्यूट्स में है और जहां से गूगल हर साल हायरिंग करता है.

टॉप 5 इंडियन कॉलेज

आज हम आपको उन्हीं IIT के अलावा ऐसे टॉप 5 इंडियन कॉलेजों के नाम बताने जा रहे हैं, जहां से गूगल जैसी बड़ी कंपनियां कैंडिडेट्स को बढ़िया पैकेज पर नौकरी देती हैं.

BITS पिलानी

इसमें सबसे पहला नाम बिट्स पिलानी का है. राजस्थान के पिलानी में स्थित बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस कॉलेज से पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को भी गूगल हायर करता है.

NIT त्रिची

एनआईटी त्रिची भारत के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है. यहां से पासआउट हुए स्टूडेंट्स को गूगल के अलावा कई बड़ी-बड़ी कंपनियां में नौकरी करने का मौका मिलता है.

DTU दिल्ली

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिसे पहले दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कहा जाता था. यहां से भी गूगल मोटे पैकेज पर युवाओं को हायर करती है.

VIT वेल्लोर

VIT भी गूगल जैसी बड़ी कंपनियों की फेवरेट लिस्ट में शामिल हैं. वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी देश के टॉप टेक इंस्टीट्यूट्स में से एक है, जहां के स्टूडेंट्स गूगल में नौकरी करते हैं.

अन्ना यूनिवर्सिटी चेन्नई

चेन्नई स्थित अन्ना यूनिवर्सिटी का नाम देश के बेहतरीन इंजीनियरिंग कॉलेजों में शामिल है. गूगल यहां से भी शानदार पैकेज पर स्टूडेंट्स को रिक्रूट करता है.

VIEW ALL

Read Next Story