जब बिपाशा बसु के 'हीरो' को डायरेक्टर ने दी थी नाम बदलने की सलाह

Vandana Saini
May 10, 2024

डिनो मोरिया

डिनो मोरिया ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी. वो सबसे पहले 'कैप्टन व्योम' में नजर आए थे, जिसके बाद उनको साल 1999 में उनकी पहली हिंदी फिल्म 'प्यार में कभी-कभी' ऑफर हुई थी.

फिल्म क हुए 25 साल

डिनो की इस फिल्म को 25 साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी एक्टर के जहन में फिल्म से जुड़ी कुछ यादें हैं, जो ताजा हैं. जैसे इस फिल्म के दौरान उनको अपना नाम बदलने की सलाह दी गई थी.

बन गए थे नेशनल क्रश

भले से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन डिनो रातों-रात अपनी स्मार्टनेस और हैंडसम होने के चलते लड़कियों के बीच नेशनल क्रश बन गए थे और आज भी वो नेशनल क्रश बने हुए हैं.

कैसे बनी फैन फॉलोइंग

उन्होंने सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत के दौरान बताया, 'फिल्म 'प्यार में कभी कभी' की रिलीज के बाद वे किसी नेशनल क्रश से कम नहीं थे और इस दौरान फैंस ने भी कई क्रेजी हरकतें किया करते थे'.

दी थी नाम बदलने की सलाह

डिनो ने बताया कि 'प्यार में कभी कभी' उनकी पहली फिल्म थी और फिल्म के निर्माता शैलेन्द्र सिंह ने उन्हें अपना नाम बदलकर सिद्धांत रखने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था.

डिनो ने नहीं बदला नाम

डिनो ने खुलासा करते हुए बताया कि फिल्म मेकर उनके नाम से सहमत नहीं थे और उन्होंने एक्टर को इसे बदलने के लिए मनाने की बहुत कोशिश की थी, लेकिन वो भी अपनी जिद्द पर अड़े रहे उन्होंने नाम नहीं बदला.

क्यों बदलना चाहते थे नाम...

डीनो ने बताया, 'निर्माता मेरा नाम बदलकर सिद्धांत रखना चाहते थे 'ये डिनो क्या है? डिनो मोरिया कैसा नाम है? मैंने कहा, 'हर कोई मेरा नाम जानता है, आप मेरा नाम क्यों बदलना चाहते हैं?'

मैं जो हूं मुझे वैसा ही जाना जाए..

डिनो ने आगे बताया, 'अगर मैं बाहर जाकर अपना इंट्रोडक्शन सिद्धांत के रूप में दूंगा, तो लोग कंफ्यूज हो जाएंगे. उन्होंने इसे मेरे दिमाग में डाल दिया. फिर मैंने उनसे साफ कहा, 'नहीं, मैं अपना नाम नहीं बदल रहा हूं. मैं जो हूं मुझे वैसा ही जाना जाएगा'.

बिपाशा-डिनो का ब्रेकअप

वहीं, अगर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो 'राज' फिल्म डिनो के साथ काम करने वाली बिपाशा बसु ने काफी समय तक उनको डेट किया था, लेकिन इस फिल्म के दौरान दोनों का ब्रेकअप हो गया था.

VIEW ALL

Read Next Story