अब करोड़ों कमाने वाले मनोज बाजपेयी को पहली फिल्म के लिए मिले थे बस इतने पैसे

मनोज बाजपेयी

मनोज बाजपेयी इस समय अपनी मच अवेटेड फिल्म 'भैया जी' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जो हाल ही में शुक्रवार, 24 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, जिसको दर्शकों का मिक्स रिएक्शन मिल रहा है.

क्या थी एक्टर की पहली कमाई

इसी बीच मनोज बाजपेयी ने फिल्मों में अपने शुरुआती दिनों के बारे में बात की और बताया कि उन्होंने अपनी पहली फिल्म में भूमिका के लिए कितने पैसे कमाए थे?

मनोज की शुरुआत

मनोज ने अपने करियर की शुरुआत साल 1994 में आई शेखर कपूर की डकैत ड्रामा फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से की थी, जिसमें एक्टर साइड रोल में नजर आए थे, जिसके बाद एक्टर उसी साल 'द्रोहकाल' फिल्म में नजर आए थे.

कितनी थी पहली सैलरी

मैशबल मिडिल ईस्ट के साथ अपने इंटरव्यू में मनोज से जब उनकी पहली सैलरी के बारे में पूछा गया तो एक्टर, जो शो में शेफ रणवीर बराड़ के रेस्तरां की किचन में आलू भुजिया बना रहे थे, ने जवाब देते हुए बताया, '50...'.

'बैंडिट क्वीन' के लिए मिले थे इतने पैसे

मनोज बाजपेयी ने उनके सवाल का जवाब देते हुए बताया, 'बैंडिट क्वीन के लिए मुझे 35 से 50 हजार रुपये मिले थे. छह साल बाद मैंने एक फिल्म की, मैं उसका नाम नहीं बताऊंगा, लेकिन मुझे उसके लिए 1,50,000 रुपये मिले'.

छोटे किरदार के लिए मिले थे इतने पैसे

मनोज ने बताया, ‘‘द्रोहकाल’ में मेरा छोटा रोल था, क्योंकि जब तक मैंने डायरेक्टर गोविंद निहलानी को अप्रोच किया तब तक सभी बड़े रोल्स के लिए कास्टिंग हो चुकी थी. इसलिए उसके लिए मुझे बस 2,000 रुपये दिए गए थे’.

इस फिल्म से मिली थी पहचान

90 के दशक में अपनी शुरुआत करने के बाद से मनोज बाजपेयी अपने दमदार अभिनय के दम पर पिछले कई दशकों में लगातार आगे बढ़े हैं. उनको असली पहचान 1998 में राम गोपाल वर्मा की 'सत्या' से मिली थी, जिसमें वो एक गैंगस्टर के किरदार में नजर आए थे.

घर-घर में मिली पहचान

'सत्या' फिल्म में उन्होंने अपने किरदार में अपने अभिनय से ऐसे रंग घोला था कि उनको घर-घर में लोग पहचाने लगे थे. आज के समय में मनोज बाजपेयी का नाम इंडस्ट्री के बेहतरीन सितारों में गिना जाता है.

करोड़ों में लेते हैं सैलरी

आज के टाइम पर मनोज बाजपेयी एक फिल्म के लिए करोड़ों में फीस लेते हैं. बता दें, उनकी फिल्म 'भैया जी' की कमाई के बारे में बात करें तो वो बॉक्स ऑफिस पर अब तक 1.3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर चुकी है.

VIEW ALL

Read Next Story