विजय दिवस पर देखें आतंकवाद के मुद्दे पर आधारित ये 6 फिल्में, डायलॉग्स से उबल उठेगा खून

Zee News Desk
Jul 26, 2024

विजय दिवस

26 जुलाई, 1999 के कारगिल युद्ध में भारत की जीत के बाद भारतीय सैनिकों की बहादुरी और बलिदान का सम्मान करने के लिए हर साल 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस मनाया जाता है.

Sarbjit (2016)

यह भी एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म है. यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म में सबरजीत न्याय के लिए लड़ रही उनकी बहन दलबीर की कहानी दिखाई गई है. सबरजीत एक किसान थे जिन्होंने ने गलती से बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंच गए थे.

Dhamaka (2021)

यह एक व्यक्ति अर्जुन की कहानी है जो पहले न्यूज एंकर रहता है. एक हादसे की वजह से न्यूज़ एंकर की नौकरी चली जाती है और वह एक छोटा सा रेडियो जॉकी बन कर रह जाता है. फिल्म में ट्विस्ट तब आता है जब अर्जुन को कॉल करके एक आतंकवादी एक ब्रिज को बम से उड़ाने की धमकी देता है.

Neerja (2016)

यह फिल्म एक सच्ची घटना आधारित जिसमें नीरजा भनोट की कहानी दिखाई गई है. 1986 में आतंकवादियों द्वारा हाईजैक किए गए प्लेन हादसे में नीरजा के साहस की कहानी दिखाई गई है.

D- Day (2013)

इस फिल्म में एक मोस्ट वांटेड अपराधी की कहानी दिखाई गई है जिसे पाकिस्तान से इंडिया लाने की जिम्मेदारी इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी RAW की होती है.

The Attacks of 26/11 (2013)

यह फिल्म भारत के इतिहास में सबसे बड़े आतंकवादी हमले पर आधारित एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. यह फिल्म साल 2008 में हुए मुंबई आतंकवादी हमलों से प्रेरित है.

Omerta (2017)

यह एक एक्शन बायोग्राफिकल क्राइम थ्रिलर फिल्म है. इसमें एक आतंकवादी पाकिस्तान में हुए हमले का बदला लेने के लिए भारत के दिल्ली में आकर कई घटनाओ को अंजाम देता है. मूवी में कंधार विमान समझौता और वाटर ट्रेड सेंटर पर हमला जैसे कई घटनाओ का जिक्र किया गया है.

VIEW ALL

Read Next Story