देवकीनंदन ठाकुर की कथा में बागेश्वर बाबा की धूम

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. भोपाल में चल रही एक कथा के समापन पर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी पहुंचे. जहां उन्होंने देशभर के करोड़ों हिंदुओं का आह्वान करते हुए बड़ा संदेश दिया है.

Shwetank Ratnamber
Apr 09, 2023

धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री श्रद्धालुओं से बोले- मेरे पागलों, कैसे हो?

भोपाल के बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से संबोधन की शुरूआत करते हुए कहा, 'मेरे भोपाल के पागलों, कैसे हो' तो मंच में तरंग दौड़ गई. फिर उन्होंने कहा कि भोपाल के लोग जोड़ने में माहिर हैं. इसलिए वक्ता को नहीं उसके वक्तव्य को पकड़ें.

'जिनके खून में मिलावट, उनकी ठठरी बरे'

अपने चिर परिचित अंदाज में बाबा बागेश्वर ने जनता से कहा, 'हम तो तन, मन, धन से उनके साथ हैं. जो राम जी के हैं, जो कृष्ण के हैं, वो देवकीनंदन के साथ होंगे, जिनमें मिलावट है, वह साथ नहीं होंगे. जिनमें पहले ही दिक्कत है, तो हम यह कहते हैं जिनके खून में मिलावट है उनकी ठठरी बरे.

झलक पाने को बेकरार हुए लोग

भागवत कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर की कथा में मौजूद लोगों को बागेश्वर बाबा ने भक्ति रस में सराबोर कर दिया. इसी दौरान राम मंदिर के बाद अब मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की मांग उठाई गई. देवकीनंदन ठाकुर की मौजूदगी में बागेश्वर बाबा रामचरित मानस के प्रसंग सुनाते रहे.

गदा की भेंट

देवकीनंदन ठाकुर महाराज और पंडित धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री का मिलन हुआ. दोनों आध्यत्मिक गुरु ने देश को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर हुंकार भरी. BJP प्रदेशाध्यक्ष बीडी शर्मा ने दोनों गुरुओं को गदा भेंट की.

'जो भगवान का नहीं वो किसी का नहीं'

इसी मंच से बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं.

राम की शरण का महत्व

बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से कहा कि जो राम की शरण में जाते हैं उनकी पूछ बढ़ जाती है. इसलिए TV-मोबाइल छोड़कर मन राम में लगाएं. बागेश्वर बाबा के करोड़ों भक्त हैं. कुछ आस्था और भक्ति से जुड़े हैं तो किसी से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर से चमत्कार की आस है.

हनुमान जी से सीख लेने की सलाह

शास्त्री जी ने हनुमान जी का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से हनुमान जी की पूंछ में आग लगने के बाद उन्होंने अपना रूप छोटा कर लिया था, उसी तरह जीवन में जब भी संकट आए तो छोटे बन जाओ, संकट कट जाएगा.

'कन्हैया' को आजाद कराने आंदोलन

सनातम धर्म सभा में देवकीनंदन ठाकुर ने कहा, 25-30 साल बाद भी ऐसे ही कथा हो. हमारी बहन बेटियां सुरक्षित हों इसलिए हिंदुओं को एक होना होगा. कान्हा को आजाद कराने के लिए आंदोलन करूंगा.' तब बागेश्वर बाबा ने कहा कि मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि के लिए वो देवकीनंदन ठाकुर जी के साथ हैं.

भक्तों की भीड़ में नेताओं का जमावड़ा

बागेश्वर बाबा और देवकीनंदन ठाकुर के संत समागम CM शिवराज सिंह चौहान, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी पहुंचे. इस दौरान देवकीनंदन ठाकुर ने व्यासपीठ से वेब सीरीज पर सेंसर की मांग की. उस पर CM शिवराज ने कहा कि वेब सीरीज मामले में यथासंभव प्रयास करेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story