खूबसूरत डेस्टिनेशन तलाश रहे हैं तो घूम आइए 'Tunnel of Love', सबसे हटके है ये जगह

Arti Azad
Sep 06, 2023

Tunnel of Love:

दुनियाभर में एक से बढ़कर एक खूबसूरत ही नहीं, बल्कि अजीबोगरीब, डरावनी और रहस्यमयी टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स भी हैं.

इनमें से ज्यादातर जगहों पर तो हम घूम लेते हैं, लेकिन देश के बाहर भी कई ऐसी जगहें मौजूद हैं, जिनकी तस्वीरें देखकर ही हम हैरान रह जाते हैं.

बेहद यूनिक जगह

ये हमें इस तरह दीवाना बना देती हैं कि वहां जाने के लिए मन जाता है. वहीं, कुछ लोकेशन की खूबसूरती कुछ अलग ही लेवल की होती है, इतना ही नहीं उनका नाम भी बेहद यूनिक होता है.

Tunnel of Love

ऐसा ही एक जगह है टनल ऑफ लव, जिसकी खूबसूरती ने इसे रोमांटिक डेस्टिनेशन में शामिल कर दिया है. आज हम आपको विदेश में मौजूद इस खूबसूरत डेस्टिनेशन के बारे में बतामे जा रहे हैं.

आज जानेंगे कि इस टनल की खासियत...

ये डेस्टिनेशन अपने एक अलग ही दुनिया बसाए हुए है, जो यूक्रेन के ओब्लास्ट में स्थित है. यहां जाना आपके और आपके पार्टनर के लिए लाइफ के सबसे यादगार और खूबूरत लम्हें साबित होंगे.

टूरिस्ट्स की ऑल टाइम फेवरेट डेस्टिनेशन

यहा ज्यादातर समय ग्रीनरी रहती है. दूर से यह जगह किसी ब्यूटीफुल दुनिया में जाने का खूबसूरत और सिक्रेट रास्ता नजर आती है. जब तस्वीरें इतनी बेहतरीन है तो सोचिए असलियत कितनी सुंदर होगी.

ब्यूटीफूल और अनूठी जगह

इस ब्यूटीफूल और अनूठी जगह को देखने के लिए आपको यूक्रेन जाना होगा. वहां रिवने की बस या ट्रेन लेनी होगी. यहां से कुछ ही दूरी पर टनल ऑफ लव मौजूद है.

बर्फ की चादर

मौसम कोई भी हो यहां खूबसूरती हमेशा ऐसी ही रहती है. हालांकि, विंटर में ये टनल बर्फ की चादर से ढक जाती है.

रोमांटिक लोकेशन

वैलेंटाइन डे पर यहां एक अलग ही नजारा देखने को मिलता है. ऐसे में इस वैलेंटाइन आप अपने पार्टनर के साथ यूक्रेन में मौजूद इस रोमांटिक लोकेशन पर जा सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story