किसकी कमाई ज्यादा

जया किशोरी और बागेश्वर सरकार में किसकी कमाई है ज्यादा, जानें दोनों की संपत्ति का ब्यौरा

Sumit Rai
May 20, 2023

कमाई में कौन आगे?

मोटिवेशनल स्‍पीकर एवं कथावाचक जया किशोरी और बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री इन दिनों खूब चर्चा में हैं. दोनों की सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दोनों कितनी कमाई करते हैं.

धीरेंद्र शास्‍त्री नहीं लेते फीस

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने हाल ही में बताया था कि वो अपने दरबार में बैनर लगवाकर और माइक पर लोगों को बताते हैं कि उनके यहां आने के लिए किसी तरह की फीस नहीं लगती.

धीरेंद्र शास्त्री की कमाई

धीरेंद्र शास्त्री ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके शिष्य उन्हें गुरु परंपरा के नाम पर दान दे देते हैं. भक्तों से दक्षिणा लेन को वो बुरा नहीं मानते हैं.

धीरेंद्र शास्त्री की संपत्ति

धीरेंद्र शास्त्री की संपत्ति और उनकी कमाई की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. एक इंटरव्यू ने उन्होंने बताया था कि उनकी कमाई कोई फिक्स नहीं है, क्योंकि वो कोई बिजनेस नहीं करते हैं. उनका कहना है कि उनके पास करोड़ों सनातनियों का प्यार, करोड़ों लोगों की दुआ और संतों का आशीर्वाद है. उनके कार्यक्रम में आने वाले सनातनियों के हिसाब से उनकी कमाई होती है.

कैसे होती है जया किशोरी की कमाई

जया किशोरी की कमाई कथावाचन से होती है. हालांकि, कोई गरीब कथावाचन के लिए बुलाता है तो वो कई बार बिना फीस के भी प्रवचन करती हैं. इसके अलावा यूट्यूब और फेसबुक पर उनके वीडियोज के मिलियन में व्यूज हैं, जिसने अच्छी-खासी कमाई होती है.

कितनी है जया किशोरी की कमाई

रिपोर्ट्स के अनुसार, जया किशोरी एक प्रवचन के लिए करीब 9 लाख रुपये लती हैं. जिसमें से आधे पैसे एडवांस में लेती हैं और आधे पैसे कथा प्रवचन के बाद लेती हैं. इसके अलावा म्यूजिक वीडियोज से भी उनकी लाखों कमाई होती है.

कितनी है जया किशोरी की संपत्ति

रिपोर्ट्स के अनुसार, जया किशोरी की कुल संपत्ति करीब 1.5 से 2 करोड़ रुपये है. हालांकि, उन्होंने कभी भी खुद अपनी संपत्ति के बारे में नहीं बताया है.

समाजसेवा में करती हैं खर्च

रिपोर्ट्स के अनुसार, जया किशोरी अपनी कमाई का मोटी हिस्सा समाजसेवा में खर्च करती हैं. दिव्यांगों के कल्याण के लिए काम करने वाली संस्था नारायण सेवा संस्थान में बड़ी रकम दान करती हैं. इसके अलावा जया किशोरी अपनी कमाई का एक हिस्सा बेटियों को पढ़ाने और पेड़ लगाने में खर्च करती हैं.

सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर

मोटिवेशनल स्‍पीकर एवं कथावाचक जया किशोरी और बागेश्‍वर धाम के पीठाधीश्‍वर पंडित धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री की सोशल मीडिया पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

VIEW ALL

Read Next Story