दिल्ली में घूमने के लिए आप कई तरह के ऐतिहासिक पुराने महल, किले, स्मारक, राजा-रानियों और मुगल बादशाहों से जुड़ी जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं.

Shwetank Ratnamber
Apr 06, 2023

हालांकि दिल्ली में कुछ जगह ऐसी हैं जहां लोग शाम के वक्त खासकर अंधेरे में जाने से डरते हैं. दिल्ली में ऐसी जगहो को भूतिया माना जाता है.

ऐसे में आज बात दिल्ली के सबसे खतनारक जंगल की. जिसका नाम संजय वन है. जिसके बारे में माना जाता है कि यहां भूतों का राज है.

संजय वन में एक श्मसान घाट भी है जिसकी वजह से इलाका और भी भयानक लगता है.

संजय वन दिल्ली का सबसे ज्यादा घना जंगल हैं. यह जगल 10 किमी क्षेत्रफल में फैला हुआ हैं. लोगों का कहना है कि यहां पर शाम के वक्त अकसर खलते हुए बच्चों की आत्माएं दिखाई देती हैं.

संजय वन दिल्ली के मशहूर प्राकृतिक और खूबसूरत जंगलों में से एक है. पर रात के समय यहां पर बहुत सारी अजीब घटना देखी जाती है.

अगर यहां कोई व्यक्ति रात के समय चला जाता है तो वह बचकर आ नहीं पाता और अगर किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से बाहर निकल जाता है तो भी कुछ दिनों तक उसके साथ पैरानॉर्मल घटना होती रहती है.

दिल्ली का यह जंगल भी भूतों से नहीं बच पाया है. इस जंगल में बहुत से पुराने बरगद के पेड़ हैं इसलिये यहां पर आने वाल कई शिकारी बताते हैं कि उन्होंलने एक औरत को सफेद कपड़ों में बरगद के पेड़ के पीछे छुपते हुए देखा है

कहा जाता है कि इस जंगल से हंसने और चीखने चिल्लाने की अप्रत्याशित आवाजें सुनाई देती रहती हैं. इस जंगल में कई खतरनाक जानवर भी है.

दिल्ली की भूतिया और डरावनी जगहों की चर्चा इस जंगल का नाम लिए बगैर अधूरी मानी जाती है.

VIEW ALL

Read Next Story