विदेश जाने का लाखों का खर्चा बचा, फॉरेन वाइब का लुत्फ लेने यहां जा रहे हैं कपल

Arti Azad
Sep 26, 2023

World Street Faridabad:

विदेश घूमने के लिए आप कितनी भी प्लानिंग कर लें या बजट कम करने की कितनी भी कोशिश कर लें, फिर भी यह एक लाख से ऊपर चला ही जाता है.

ऐसे में आपको विदेश का मजा यही मिल सकता है और वो भी बहुत ही कम खर्चे में, तो आपको शायद ही यकीन हो, लेकिन यह बिल्कुल सच है.

यहां आपको लगेगा जैसे फॉरेन पहुंच गए

जी हां, दिल्ली के नजदीक फरीदाबाद में 5 विदेशी शहर बन चुके हैं, यहां World Street नाम की एक जगह है, जिसे पूरा विदेश जैसा बनाया है. आइए जानते हैं इस जगह के बारे में...

लंदन स्ट्रीट

बड़े-बड़े पिलर के साथ बने कॉम्प्लेक्स, साइड में लगी स्ट्रीट लाइट्स और बड़े-बड़े रेस्तरां उनके बाहर लगी कुर्सियां और टेबल बिल्कुल फॉरेन में घूमने का वाइब देती हैं. यहां का नजारा रात में और भी हसीन लगता है.

पेरिस स्ट्रीट

फोटोज, फिल्मों में आपने पेरिस को कई बार देखा होगा, शहर के बीचों बीच स्थित एफिल टावर पूरी सिटी में चार चांद लगा रहा होता है. कुछ ऐसा ही नजारा वर्ल्ड स्ट्रीट स्थित पेरिस स्ट्रीट में देखा जा सकता है.

एथेंस स्ट्रीट

यूरोप जाने का सपना पूरा करना है तो अब ग्रीस की राजधानी एथेंस का नजारा आपको फरीदाबाद से ही मिलेता है. ये स्ट्रीट शाम के समय खूबसूरत लगती है, जहां लोग आराम से बैठकर फॉरेन वाइब का मजा लेते हैं.

पुर्तगाल स्ट्रीट

पुर्तगाल स्ट्रीट में लगे स्टेच्यू और उनसे निकलते कलरफुल लाइट्स और फाउंटेन काफी अट्रैकेटिव लगते हैं, जो आपको फोटो खींचने पर मजबूर कर ही देंगे. वीकेंड पर यहां सबसे ज्यादा भीड़ देखी जाती है.

एम्स्टर्डम स्ट्रीट

यहां आपको एम्स्टर्डम स्ट्रीट के इतिहास और संस्कृति के बारे में पता चलेगा. यहां की स्ट्रीट लाइट्स, फाउंटेन और ऊंची-ऊंची मूर्तियां आपको बेहद पसंद आएंगी. यहां आकर आपको बहुत अच्छा लगेगा.

सैन फ्रांसिस्को स्ट्रीट

अमेरिका की सबसे फेमस स्ट्रीट सैन फ्रांसिस्को और सारी विदेशी वाइब आपको यहां पर मिलने वाली है. दोस्तों या फैमिली के साथ यहां का शानदार नजारा देखने ना भूलें.

VIEW ALL

Read Next Story