फंक्शन में बचा हैं सिर्फ एक हफ्ता तो इन 5 तरीकों से पाएं करीना कपूर जैसा ग्लो, लोग मुड़कर ना देखें तो कहना

Zee News Desk
Sep 04, 2024

करीना कपूर की चमकती त्वचा हर किसी को प्रभावित करती है. क्या आप भी किसी खास मौके पर करीना जैसा ग्लो पाना चाहती हैं?

हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताएंगें, जिनकी मदद से आप एक हफ्ते में ही अपनी त्वचा को निखार सकती हैं.

क्लींजिंग और मॉइस्चराइजिंग

दिन में दो बार चेहरे को हल्के फोम क्लींजर से साफ करें. इसके बाद मॉइस्चराइजर का उपयोग करें. यह त्वचा को हाइड्रेट रखेगा और उसे स्वस्थ बनाएगा.

स्क्रबिंग

सप्ताह में दो बार हल्के स्क्रब से चेहरे की मृत कोशिकाओं को हटाएं. इससे त्वचा चमकदार और मुलायम होगी. आप घर में ही चीनी, शहद और नींबू का रस मिलाकर स्क्रब बना सकती हैं.

फेस मास्क

मिट्टी का मास्क त्वचा को डीप क्लीन करता है और अतिरिक्त तेल को सोखता है. पपीता में एंजाइम होते हैं जो त्वचा को एक्सफोलिएट करते हैं.

हेल्दी डाइट

भरपूर मात्रा में पानी पीएं. इससे त्वचा हाइड्रेट रहेगी और टॉक्सिन्स बाहर निकल जाएंगे. साथ ही विटामिन और खनिज से भरपूर फल और सब्जियां खाएं.

नींद

रात को कम से कम 7-8 घंटे की नींद लें. नींद की कमी से त्वचा पर बुरा प्रभाव पड़ता है. योग और मेडिटेशन करने से तनाव कम होगा और आपकी त्वचा स्वस्थ रहेगी.

इसके अलावा धूप से निकलते समय हमेशा सनस्क्रीन लगाएं. जितना हो सके, मेकअप कम करें. वहीं धूम्रपान से त्वचा समय से पहले बूढ़ी हो जाती है.

Disclaimer

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story