ग्रुप वर्कआउट या सोलो वर्कआउट? क्या है सबसे ज्यादा असरदार

Zee News Desk
Sep 09, 2024

ग्रुप वर्कआउट और सोलो वर्कआउट मे से क्या बेहतर है इसपर बहस हमेशा से चली आ रही है, कुछ स्टडी के अनुसार ग्रुप वर्कआउट को ज्यादा असरदार माना गया है जानिए क्यों.

बूस्टिंग मोटिवेशन

ग्रुप वर्कआउट का ये फायदा है की, इसमें सेहत सही होने के साथ सोशल कनेक्शन भी बनते है, जिससे आप मोटिवेट रहते है और रोज वक्त पर एक्सरसाइज करते है.

एक्साइटिंग वर्कआउट

ग्रुप में वर्कआउट करना आपका एक्साइटमेंट लेवल बढ़ाता है, साथ ही आप में एक कंपटीशन की भावना बनती है जिससे आप अपने फिजिक पर मन लगाकर काम करते है.

एक्सपर्ट गाइडेंस

ग्रुप वर्कआउट में एक ट्रेनर भी होता है जो सही ढंग से एक्सरसाइज करना सिखाता है, इससे आपके हर बॉडी पार्ट में बराबर काम होता है और फिजिक अच्छी बनती है.

फिटनेस गोल

जल्दी अपना फिटनेस गोल अचीव करना चाहते है तो ग्रुप वर्कआउट फायदेमंद रहेगा इससे आपका मन लगा रहता है और आप रोज सही वक्त पर एक्साइटमेंट के साथ एक्सरसाइज कर पाते है.

अकेले वर्कआउट करने में कभी आलस आता है तो कभी किसी बहाने से आप स्किप कर देते है वही ग्रुप वर्कआउट करके आपका में लगा रहता है नए दोस्त बनते है जिस कारण आप रोज एक्सरसाइज करने के लिए मोटिवेट रहते है.

डिस्क्लेमर

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. आप कहीं भी कुछ भी इससे जुड़ा पढ़ें तो उससे पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें.

VIEW ALL

Read Next Story