ये हैं जापानियों के खूबसूरत त्वचा का राज, आप भी अपना लें उनकी ये खास आदतें

Zee News Desk
Oct 21, 2024

जापानी लोग की खूबसूरती और इनके फिट रहने का राज पता चल गया है, आइए जानते है, इनकी कई ऐसी छोटी-छोटी बातें में ही राज छिपी है.

पोषक तत्वों से भरपूर डाइट

हेल्दी रहने के लिए जापानी लोगों का सबसे पहला राज उनकी डाइट में ही छिपा हैं, वो अपनी डाइट में ऐसी चीजें शामिल करते है, जिससे उनको बहुत फायदेमंद होता है.

सी फूड्स

जापानी डाइट में सी फूड्स बहुत ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, इसमें ओमेगा-3 जो फैटी एसिड से भरपूर होने के साथ ही सेहत के लिए बेहत फायदेमंद होता है.

सब्जियां और फल

सब्जियां और फलों में पोषक तत्वों की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो कई बीमारियों को दूर करता है, जापानी लोग सबसे ज्यादा इस सब चीजों को डाइट में शामिल करते है.

सोया प्रोडक्ट्स

जापानी लोगों के लिए सबसे बेहतर स्त्रोत है, इसको खाने से हड्डियां मजबूत होती है, इसमें टोफू, एडामे और सोया दूध जैसे प्रोटीन से भरपूर होते है.

चावल

शरीर को ऊर्जा भरपूर मात्रा चावल से मिलती है, इसमें सबसे अधिक कार्बोहाइड्रेट का अच्छा स्त्रोत होता है, जो जापानियों का सबसे प्रिय भोजन है.

डिस्क्लेमर

इस स्टोरी में दी गई स्वास्थ्य संबंधी जानकारी केवल सामान्य सूचना के उद्देश्य से है. किसी भी स्वास्थ्य समस्या के लिए अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य लें.

VIEW ALL

Read Next Story