ये 7 हेल्दी फ्रूट जूस आपके दुबलेपन को कर देंगी छू मंतर

Zee News Desk
Jun 18, 2024

लोगों का दुबला होना अनहेल्दी माना जाता है, इन फलो के जूस के सेवन और संतुलित आहार से वजन बढ़ाया जा सकता है.

आम का जूस

आम में कैलोरी और प्राकृतिक शर्करा की मात्रा अधिक होती है. इसके नियमित सेवन से ताकत में वृद्धि होती है और वजन बढ़ाने में मदद मिलती है.

केला शेक

केले में पोटैशियम, कार्बोहाइड्रेट और कैलोरी अधिक मात्रा में होती है. इसे दूध के साथ मिलाकर शेक बनाना एक पौष्टिक विकल्प है जो वजन बढ़ाने में सहायक है.

अंगूर का जूस

अंगूर में भी कैलोरी की मात्रा अधिक होती है और यह एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होता है. अंगूर का रस पीने से शरीर में कैलोरी की मात्रा बढ़ती है, जिससे वजन बढ़ाने में मदद मिलती है.

अन्नानास का जूस

अन्नानास में भी शर्करा और कैलोरी की अच्छी मात्रा होती है. इसका रस पीने से न केवल वजन बढ़ता है बल्कि यह पाचन क्रिया को भी सुधारता है.

सेब का जूस

सेब का रस ऊर्जा का अच्छा स्रोत है और इसमें फाइबर की अच्छी मात्रा में होती है. यह भूख बढ़ाने में मदद करता है और नियमित सेवन से वजन में वृद्धि होती है.

अमरूद का जूस

अमरूद में विटामिन C और फाइबर की अच्छी मात्रा होती है. इसका रस वजन बढ़ाने में मददगार हो सकता है और पाचन तंत्र को भी सुधारता है.

संतरे का जूस

संतरे में विटामिन C और प्राकृतिक शर्करा होती है. इसका रस पीने से भूख बढ़ती है और शरीर को ताकत मिलती है, जिससे वजन बढ़ने में सहायता मिलती है.

प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने केलिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें

VIEW ALL

Read Next Story