दिल्ली से वीकेंड ट्रिप के लिए ये 4 जगह हैं बेस्ट

Jul 24, 2024

अगर आप कम खर्च में और 2 दिनों के लिए दिल्ली से कोई ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन डेस्टिनेशंस शेयर कर रहे हैं.

1. ऋषिकेश

ये धार्मिक नगरी दिल्ली से काफी करीब है यहां आप निर्मल गंगा में स्नान कर सकते है. मेडिटेशन के लिए कई आश्रम मौजूग हैं. साथ ही एडवेंचर और वॉटर स्पोर्ट्स के लिए ये परफेक्ट डेस्टिनेशन है.

कैसे जाएं ऋषिकेश?

दिल्ली और ऋषिकेश के बीच की दूरी महज 233 किलोमीटर है. दिल्ली से यहां तक के लिए कई ट्रेनें भी चलती है. देहरादून यहां से सबसे पास का एयरपोर्ट है.

2. जयपुर

जयपुर में आप राजपुताना इतिहास की झलक देखने को मिलेगी. यहां आप आमेर का किला, जयगढ़ का किला, नाहरगढ़ का किला, जंतर मंतर, हवा महल, सिटी पैलेस और अल्बर्ट हॉल विजिट कर सकते हैं.

कैसे जाएं जयपुर?

दिल्ली से 315 किलोमीटर दूर है जयपुर जहां से सड़क के रास्ते आसानी से जाया जा सकता है. इसके अलावा ये शहर रेल और हवाई मार्ग से सीधा जुड़ा हुआ है.

3. लैंसडाउन?

वीकेंड में आप उत्तराखंड के हिल स्टेशन लैंसडाउन भी जा सकते हैं. यहां आप ताड़केश्वर महादेव मंदि, सेंट मेरीज चर्च, गढ़वाल राइफल रेजिमेंटल वॉर मेमोरियल और कालागढ़ टाइगर रिजर्व देख सकते हैं.

कैसे पहुंचें लैंसडाउन?

दिल्ली से लैंसडाउन तक सड़क मार्ग की दूरी तकरीबन 280 किलोमीटर है. कोटद्वार सबसे नजदीक का रेलवे स्टेशन और देहरादून सबसे पास का एयरपोर्ट है.

4. मैक्लोडगंज

मैक्लोडगंज हिमाचल प्रदेश का एक शानदार हिल स्टेशन है यहां आप दलाई लामी की मॉनेस्ट्री, भागसू वाटरफॉल और सनसेट प्वॉइंट का लुत्फ उठा सकते हैं.

कैसे पहुंचे मैक्लोडगंज?

दिल्ली से मैक्लोडगंज तक के लिए आपको हिमाचल परिवहन की डायरेक्ट बस मिल जाएगी. कांगड़ा यहां से सबसे पास का एयरपोर्ट है.

VIEW ALL

Read Next Story