कैसे इंसान है आप? अब फिंगरप्रिंट खोलेगा आपके सारे राज

Zee News Desk
Sep 18, 2023

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, आप हाथ देखकर अपने जीवन का रहस्य जान सकते हैं, आपकी हथेली पर मौजूद है.

हथेलियों को देखकर जान सकते हैं कि आपका आने वाला भविष्य कैसा है, और साथ सामने वाले को देखकर जान सकते हैं कि उसका व्यक्तित्व कैसा है.

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथ के फिंगरप्रिंट्स यानी ऊंगलियों के निशान भी हमारे व्यवहार और प्रकृति के बारे में बहुत कुछ बताते हैं.

आज हम आपको ऊंगलियों में दिखाई देने वाली कुछ आकृतियों जैसे लूप(चक्र) कर्व( लचीला) और स्विरल (घुंघरालेनुमा) के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में जानकर आप सामने वाले के इंसान को जान सकते हैं.

जिन लोगों के हाथ में लूप यानी चक्रनुमा आकार के निशान होते हैं, हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार ऐसे लोग एक संतुलित और व्यवस्थित व्यक्तित्व होते हैं.

हाथ में लूप जैसी आकृति से आशय होता है, कि ऐसे लोग खुले हृदय वाले और सच्चे दिल के होते हैं. ऐसे लोग कल्पनाशील दुनिया में यकीन करते हैं.

जिन लोगों के हाथ की ऊंगलियों में कर्व या लचीलेनुमा आकृति वाले निशान होते हैं वह काफी एक्टिव होते हैं.

कर्व निशान वाले लोग इतने दृढ़निश्चयी होते हैं कि उनके विचार में परिवर्तन होना बहुत मुश्किल होता है.

ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की ऊंगलियों पर स्विरल्स यानी घुंघराले निशान होते हैं, वह ‘लोन वुल्फ’यानी अकेले भेड़िए की तरह जीवन व्यतीत करते हैं.

स्विरल फिंगरप्रिंट्स वाले लोगों का दिमाग काफी तेज होता है। वह प्रतिभावान होते हैं. इस तरह के निशान वाले लोग अपनी बुद्धि के बल पर सफलता हासिल करने में यकीन रखते हैं.

Disclaimer:

यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

VIEW ALL

Read Next Story