मेष राशि के लोग इस सप्ताह व्यस्त रहेंगे, सहकर्मियों से मिलने वाले सुझावों को नजरअंदाज न करें, उनकी सलाह आपके काम आ सकती है. नए व्यापारिक अवसरों की ओर आगे बढ़ें, इससे आपको लाभ प्राप्त होगा, लेकिन इसके साथ ही आपको कारोबार के प्रचार प्रसार पर भी ध्यान देना चाहिए. नए संबंधों को निभाने में युवा किसी तरह की कोताही न बरतें, मन में अज्ञात भय को न घुसने दें, नहीं तो आप परेशान होंगे.

Sep 08, 2023

इस राशि के नौकरी में बदलाव करने की सोचने वाले लोग योजना तैयार कर लें क्योंकि बॉस आपके प्रदर्शन से निराश हो नाराजगी जता सकते हैं. आपका जो व्यापारिक अनुभव है वह कारोबार में लाभ दिलाने वाला है उसका उपयोग करें. खुदरा व्यापारियों को धैर्य बनाए रखना चाहिए. युवा कला के क्षेत्र में अपनी नयी पहचान बना सकने में सफल रहेंगे, मित्रों के साथ संबंधों में सुधार होगा.

मिथुन राशि वालों को टीम के साथ संपर्कों को मजबूत करना जरूरी है. चल रही प्रतीक्षा समाप्त होगी और प्रमोशन मिलने के रास्ते नजर आएंगे. व्यापारी पुराने तरीकों और नियमों को पुनरावलोकन करें. यदि व्यापार में डाउनफॉल हो रहा है, तो एक उच्च रणनीति बनकर ही कार्य करना चाहिए. पैतृक व्यापार में आपसी अहंकार और विवादों को नहीं लाना है. युवा चिंताओं को खत्म कर वर्तमान का आनंद लें.

इस राशि के लोग नई तकनीक और योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं. सप्ताह उचित साबित होगा, ऑफिस के वर्तमान कार्यों में फेरबदल हो सकती है. कारोबारी अपने प्रतिष्ठान में सुरक्षा तंत्र को और मजबूत करें क्योंकि नकारात्मक ग्रह चोरी और नुकसान करा सकते हैं. विदेशी व्यापार में पैसा सोचसमझकर निवेश करें. युवाओं को यदि कोई सलाह दे तो उसे पूरी तरह से सुनें और बीच में न टोकें न ही छोड़ें.

सिंह राशि के लोग ऑफिशियल मीटिंग को लेकर सजग रहें, इस दौरान मुख्य जानकारी मांग सकते हैं, चाहे कार्यालय हो या बाहरी जगह, आपको लोगों का सहयोग करना पड़ सकता है. कारोबारी ऑनलाइन कार्य में किसी तरह का आलस्य न करें, कारोबार की गति में कुछ धीमापन रहने की आशंका है. युवाओं के लिए आध्यात्मिक ग्रंथों का अध्ययन शुभ रहेगा, इससे उन्हें मानसिक शांति मिलेगी.

इस राशि के लोग अपने को अंडर कॉन्फिडेंस में न रखें, क्योंकि वर्तमान में स्व विश्वास बहुत ही महत्वपूर्ण है. कार्यस्थल पर अधीनस्थों के लिए प्रेरणादायक हो सकते हैं. कारोबारियों की आय के नवीन साधन बनेंगे, जिन लोगों का बर्तनों का व्यापार है वह बिल्कुल भी चिंता न करें, आने वाले दिन बेहतर होंगे. युवा वर्ग को नए रोजगार की ओर भी देखना चाहिए, परंपरागत क्षेत्रों में हो सकता है उतने अवसर न प्राप्त हो.

तुला राशि के लोग यदि अपने ऑफिस में टीम के लीडर हैं तो उन्हें वहां के नियमों के साथ संवेदनशील रहना चाहिए. ग्रहों की स्थिति इस सप्ताह कारोबारियों की परीक्षा ले सकती है, कानूनी मुद्दों पर बहुत ही सतर्कता बरतनी होगी. युवा सोच समझकर अपनी भावनाओं को किसी दूसरे के सामने व्यक्त करें नहीं तो आप सार्वजनिक रूप से हंसी के पात्र बन सकते हैं. यदि आप इस सप्ताह कहीं यात्रा पर जाएं तो जाने से पहले सुरक्षा के सभी मानकों का पालन अवश्य करें.

इस राशि के लोग यदि किसी कंपनी में सलाहकार हैं, तो आपको सावधानी से सलाह देनी चाहिए. हर उपाय और सुझाव के प्रत्येक पहलू को सोचना होगा. व्यापारी समय-समय पर सरकारी कार्य को पूरा करते रहें और पुरानी समस्याओं को फिर से न होने दें. युवा वर्ग डिजिटल उपकरणों का अत्यधिक प्रयोग करने से बचें, यह स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है. निर्णय लेने से पूर्व किसी नजदीकी व्यक्ति से सलाह अवश्य कर लें.

धनु राशि के लोग कार्य संबंधित तनाव महसूस कर सकते हैं, लेकिन कार्य को लेकर तनाव पालना ठीक नहीं. टीम वर्क में कार्य करें, अच्छे रिजल्ट प्राप्त होंगे. व्यापारी अपने कारोबार में परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं, तो थोड़ा विचार विमर्श करने के बाद ही कदम आगे बढ़ाएं. इलेक्ट्रॉनिक व्यापार में नुकसान की आशंका है. युवा अपनी मजेदार बातचीत से लोगों के मन में खास जगह बना सकते हैं, आपकी प्रतिभा को नया मोड़ मिलेगा.

इस राशि के लोगों की मेहनत का मीठा फल मिलेगा, इसलिए ऑफिस में अपने कार्यों की प्रगति को बनाए रखें. सप्ताह शुरुआत में प्रमोशन लेटर मिलने की संभावना है. बिजनेस में यदि पिता का सहयोग प्राप्त होगा तो अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. व्यापारिक मामलों में आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है, इसका प्रबंधन करें. विद्यार्थी ऑनलाइन क्लासेस को सीरियसली लें, आपको अपने विचार स्पष्ट स्वच्छ रखना चाहिए.

कुंभ राशि वाले इस सप्ताह जमकर मेहनत करें, आपकी सख्त मेहनत ही आपके कार्यों का आईना है. ऊंचाइयों तक पहुंचने के लिए पूर्व में की गयी मेहनत काम आने वाली है. दवा कारोबारी सरकार से जुड़े हुए दस्तावेज को मजबूत कर लें, कभी भी जरूरत पड़ सकती है. जो युवा रोजगार के बारे में सर्च कर रहे हैं वह किसी मल्टी नेशनल कंपनी में अवसर प्राप्त कर सकते हैं.

इस राशि के लोग ऑफिस में अपने समर्थक और सहानुभूति रखने वाले कर्मचारियों को कुछ पुरस्कार दें. व्यापारिक दृष्टिकोण से तेजी से किसी परियोजना की शुरुआत न करें, पहले उसकी अच्छी तरह से प्लानिंग कर लें. युवा अपने दिमाग में बिना किसी वजह के किसी तरह की शंका न बैठाएं और यदि कोई बात है तो संबंधित से उसे क्लियर कर लें.

VIEW ALL

Read Next Story