मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह प्रोफेशन को ध्यान में रखते हुए खुद को तराशने का काम करना होगा, अपने कार्य में निखार लाइए. व्यापारियों को अपने कारोबार में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करने की आदत बनानी होगी, नहीं आता है तो किसी से प्रशिक्षण लें. युवाओं के मन में कंफ्यूजन की स्थिति द्वंद को जन्म देगी, मन को समझाना होगा कि हर इच्छा पूरी नहीं होती है.

Aug 25, 2023

इस राशि के लोगों की करियर को लेकर स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही हैं, साथ ही करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग भी बन रहे हैं. व्यापार में पूरा ध्यान लगाना तो अच्छा है लेकिन इसके साथ साथ दूसरे कार्यों को भी अपडेट करते चलें नहीं तो बाद में दिक्कत आ सकती है. युवाओं को इस सप्ताह में पहला काम स्वयं को अपडेट करने का होना चाहिए, इस विषय पर आपको ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है.

मिथुन राशि के लोगों की यदि सरकारी अधिकारी से नोकझोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दें क्योंकि विवाद होने पर आपका ही नुकसान होगा. कारोबारियों को इस सप्ताह सामान्य भाव से रहना होगा, ग्राहकों का सम्मान करें और यदि कोई ग्राहक किसी बात पर बहस करे तो आप न उलझें. युवाओं को पाठ पूजा में ध्यान देना चाहिए, यदि कोई पूजा करते थे और छूट गई है तो उसे पुनः स्टार्ट कर सकते हैं.

इस राशि के लोगों को अपने कार्य पर फोकस रखते हुए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए जिससे कम मेहनत में ज्यादा कार्य हो सके. खुदरा व्यापारी एक बात का ध्यान रखें कि अनावश्यक गतिविधियों के लिए अपनी प्रतिष्ठा दांव पर न लगाएं. विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह कुछ रुकावटों का सामना करना पड़ेगा, सतर्कता एवं एकाग्रता की बहुत आवश्यकता रहेगी.

सिंह राशि के लोगों को कार्यों को धैर्य के साथ करना चाहिए अन्यथा जल्दबाजी में किया गया कार्य गलत भी हो सकता है. कारोबारी आवश्यकता के अनुसार ही माल का स्टोर करें, मौसमी परिवर्तन के चलते माल खराब भी हो सकता है जिससे आर्थिक नुकसान होगा.

इस राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात की जाए तो यदि आप फंड कलेक्शन से संबंधित कार्य करते हैं तो इस सप्ताह संतोषजनक परिणाम मिलेंगे. बड़ों के एक्सपीरियंस को अपनाते हुए व्यापार को बढ़ाना की दिशा में प्लानिंग कर आगे बढ़ना चाहिए. सप्ताह की अच्छे से प्लानिंग कर लेंगे तो युवा सभी कार्यों को नियमबद्ध तरीके से सफलतापूर्वक पूरे कर सकेंगे.

तुला राशि के लोगों को अपने बॉस का इशारा समझना चाहिए और इस सप्ताह उन्हें किसी तरह की शिकायत का मौका नहीं देना चाहिए. नई नौकरी की तलाश कर रहें लोगों को सप्ताह के शुरुआत में अधिक ध्यान देना होगा, इस समय शुभ सूचना मिल सकती है. ज्यादा लाभ में लालच में फंसकर व्यापारी अपने पुराने ग्राहकों से संबंध खराब न करें, क्योंकि पुराने ग्राहक भी व्यापार में एसेट की तरह होते हैं.

इस राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को विधिवत करते रहना चाहिए, कार्य को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. कारोबारियों को व्यापार के साथ ही मानसिक संतुलन बना कर रखना होगा. युवा किसी भी तरह की शंका को मन में पनपने न दें, यदि किसी तरह की कोई बात है तो उसे वार्तालाप से सुलझाने का प्रयास करें.

धनु राशि के लोगों की इस सप्ताह किसी ऐसे व्यक्ति से भेंट हो सकती है जो भविष्य में चलकर आजीविका के क्षेत्र में अहम भूमिका निभाएंगे. कारोबारियों को अपने कर्मचारियों के साथ सख्ती भरा रवैया दिखाने से बचना होगा. सभी को अपना समझें और प्यार से बात करें. युवा दूसरों के बहकावे में आने से बचें, वर्तमान समय में खुद के विवेक से फैसले लेने होंगे.

इस राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में बल के स्थान पर बुद्धि का प्रयोग करना चाहिए. बुद्धि का इस्तेमाल करने से कार्य आसानी से पूरे होंगे. मस्तिष्क और मन का तालमेल कुछ बिगड़ा रहेगा जिसके चलते आपको क्रोध अधिक आएगा लेकिन व्यवसाय में क्रोध करने से आपका ही नुकसान होगा. युवा इस सप्ताह अपने पहले के आवंटित कामों को पूरा करें और उसके बाद ही नई जिम्मेदारी लें.

कुंभ राशि के लोगों को इस सप्ताह ऑफिस में किसी भी दिन मीटिंग में मुख्य रूप से भागीदारी करनी पड़ सकती है. व्यवसाय में यदि वर्कलोड कुछ अधिक बढ़ गया है तो कुछ नए कर्मचारियों को शामिल कर लेना चाहिए इससे कार्य आसान हो जाएगा. युवाओं की सजगता ही उनको होने वाले नुकसान से बचा सकती है, उन्हें खुद ही किसी भी कार्य को करते समय अलर्ट रहना होगा.

इस राशि के लोगों को अपने बॉस को किसी भी कीमत पर नाराज नहीं करना है, इस बात के लिए अलर्ट रहें, उनके कहने से पहले ही उनके सारे काम करके रखें. इस सप्ताह आपको व्यापार में आर्थिक स्थिति के साथ गुडविल में भी उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत युवाओं को अध्ययन के साथ ही मॉक टेस्ट की प्रैक्टिस करने पर फोकस करना चाहिए.

VIEW ALL

Read Next Story