मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों की मेहनत और लगन को देखकर कार्यस्थल पर उनके सहकर्मियों के साथ उच्चाधिकारी भी प्रसन्न होंगे. व्यापारी वर्ग कोई भी नया काम और फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें, गहन अध्ययन और विचार विमर्श के बाद ही निर्णय ले.

Aug 23, 2023

इस राशि के लोग कार्यस्थल पर आज के दिन उत्साहित और प्रसन्नता से पूर्ण नजर आएंगे, तो वहीं दूसरी ओर आत्मविश्वास में वृद्धि भी होगी. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को ग्राहकों के साथ डीलिंग के समय विनम्रता से पेश आना होगा.

मिथुन राशि के लोगों को करियर क्षेत्र से जुड़ी परेशानियों से निजात मिलती हुई दिखाई दे रही है. ग्रहों का गोचर व्यापार में काफी अच्छी प्रगति करा सकता है, बस आपको ग्रहीय स्थिति के अनुसार मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी है.

इस राशि के सैन्य विभाग से जुड़े लोगों का कर्मक्षेत्र बदल सकता है, यानी कि आपको जल्दी ही ट्रांसफर लेटर मिल सकता है. व्यापारी वर्ग ने यदि उधारी पर माल ले रखा है, तो उत्पाद की बिक्री बढ़ाने हेतु प्रयास करें.

सिंह राशि के लोगों की आज दिन की शुरुआत महत्वपूर्ण कार्यों के लिए अतिरिक्त परिश्रम के साथ होगी. व्यापारियों को जटिल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, समझिए कि यह एक इम्तिहान है और जिसमें आपको पास होना ही है.

कन्या राशि के लोगों को ऑफिस में दूसरों की गलत बात का समर्थन करने से बचना होगा, गलत बात का सपोर्ट करने से आप भी गलत साबित हो सकते हैं. व्यापारी वर्ग को आवश्यकता के अनुसार ही लोन लेना चाहिए, अत्यधिक लोन भविष्य में तनाव दे सकता है.

तुला राशि के लोगों को टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिल सकता है, बस आपको अधीनस्थ के साथ तीखी वाणी का प्रयोग करने से बचना होगा. बड़े व्यापारी कोई भी निर्णय लेने में धैर्य बनाए रखें, नहीं तो धन की हानि हो सकती है.

इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के ऊपर कार्यभार अधिक हो सकता है, जिस कारण आज आपका मन खिन्न रहेगा. होटल रेस्ट्रोरेंट के क्षेत्र से जुड़े लोग अपने व्यापार का विस्तार कर सकते हैं. विद्यार्थी वर्ग को इस समय अपना पूरा फोकस पढ़ाई पर रखना चाहिए, मौज मस्ती के लिए तो पूरा जीवन बचा है.

धनु राशि के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को किसी बड़ी कंपनी से ऑफर आ सकता है, कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशन को अच्छी तरह से जानने समझने के बाद ही आगे बढ़े. जो लोग व्यापार में है उनको व्यापारिक राजनीति में भी सक्रिय रहना चाहिए, इसके अतिरिक्त व्यापार में स्थितियां सामान्य रहेगी.

मकर राशि के शिक्षा और सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहेगा. प्रमोशन मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्राहकों की सुविधाओं पर आपको पैनी निगाह रखनी होगी, उनकी समस्या जानकर उसका निदान करना भी आपकी जिम्मेदारी है.

कुंभ राशि के लोगों के कार्यस्थल पर यदि कोई जरूरतमंद व्यक्ति है तो उसकी मदद करें. विदेश में नौकरी करने वालों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. जो व्यापारी इलेक्ट्रॉनिक सामान से संबंधित व्यापार करते है उनको लाभ होगा.

मीन राशि के प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए पहले के कार्यों के साथ अतिरिक्त कार्यों की जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है. लोहे के कारोबारी कोई नयी डील करते हुए सजगता बरतें. खुदरा व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा.

VIEW ALL

Read Next Story