मेष राशि के करियर क्षेत्र से जुड़े जिन कार्यों को पूरा होने में समय लग रहा था, वह आज समय पर पूरे होते दिखाई दे रहे हैं. व्यापारी वर्ग अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना निर्णय लेने से परहेज करें, जानकारी एकत्र करने के बाद ही निर्णय लें.

Aug 04, 2023

इस राशि के नौकरी करने वालों को गम्भीरतापूर्वक अपने दायित्वों एवं कर्तव्यों का पालन करना चाहिए, जिससे आपकी सर्वत्र प्रशंसा हो सके. कारोबारी मामलों में स्थिति अभी यथावत ही रहेगी परंतु वर्तमान स्थिति को देखते हुए धैर्य और संयम रखना ही उचित है.

इस राशि के लोगों की यदि किसी कंपनी में अभी तक नौकरी अस्थायी है तो स्थायी होने की शुभ सूचना मिल सकती है. यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो पार्टनर की राय और सुझाव को भी महत्व दें, जिससे साझेदारी आगे भी बरकरार रहे.

कर्क राशि के लोगों के बॉस आपकी कमियों पर नजर रख रहे हैं, वर्तमान समय में छोटी गलती भी नौकरी पर भारी पड़ सकती है, इसलिए पहले से सतर्क रहे. व्यापारी वर्ग शुद्ध धन को ही वरीयता दें, दो रोटी कम ही सही लेकिन ईमानदारी की होनी चाहिए.

सिंह राशि के लोगों की ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो टीम के साथ काम करने का मौका मिलेगा, यह समझिए आपके लिए यह एक अपॉरच्युनिटी है. ऐसे व्यापारी जो फाइनेंस का काम करते हैं, आज उनको बढ़िया कमीशन के साथ कई क्लाइंट मिल सकते हैं जो व्यापार के आर्थिक ग्राफ को ऊंचा करने में मदद करेगी.

कन्या राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को पेंडिंग चल रहे कार्यों को पूरा करने में जी-जान लगानी पड़ सकती है, इसमें सहयोगी भी आपका साथ देंगे. व्यापार के विस्तार के लिए कारोबारियों को मेहनत करने के लिए अपने साथ कर्मचारियों को भी प्रेरित करना होगा, मेहनत के आधार पर ही व्यापार का विस्तार संभव है.

इस राशि के लोग ऑफिस की गुप्त जानकारी को किसी से शेयर न करें नहीं तो अपयश के भागी बनने में देर नहीं लगेगी. व्यापारी वर्ग आज के दिन मेहनत तो दिन भर करेंगे लेकिन मुनाफे को लेकर कोई विवरण नहीं होगा.

वृश्चिक राशि के लोगों के लक और करियर आपकी स्थिति को मजबूत कर रहे हैं इसी ओर ध्यान देते हुए, कार्य की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें. कठोर मेहनत व्यापार को बढ़ाने का एकमात्र मूल मंत्र है, जिसे आपको भी अपनाना चाहिए.

धनु राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को बहुत की शालीनता के साथ पूरा करने में फोकस करना चाहिए. व्यापारी वर्ग को यदि उनका रुका हुआ धन वापस मिलता है तो उसे खर्च करने के बजाय योजनाबद्ध तरीके से संचित करें.

मकर राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में बॉस के साथ संबंध अच्छे रखने होंगे, यदि वह किसी कारण आप पर क्रोधित होते हैं तो भी शांत ही रहें. मेडिकल से जुड़े लोगों को परमार्थ भाव से दूसरों की मदद के लिए तत्पर रहना होगा.

कुंभ राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्य को करने में यदि कोई दिक्कत आती है तो उसे इन दिनों सीखना होगा और आने वाली त्रुटियों को कम करना होगा. व्यापार में यदि उतार चढ़ाव की स्थिति चल रही है तो इस समय सभी को एक दूसरे का सहयोग करना चाहिए, सहयोग ही मुश्किलों से बाहर निकलने में मदद करेगा.

मीन राशि के लोग नया ऑफर मिलने पर उसे हाथ से जाने न दें, हो सकता है यहां से कोई नया मार्ग मिलेगा. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके ग्राहक टूटने की आशंका है, इसलिए ग्राहकों को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story