मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को अहंकार से बचना होगा, अन्यथा अहम् का भाव उन्नति में बाधक बन सकता है, इसलिए व्यवहार में सौम्यता बनाएं रखें. व्यापारी वर्ग समय रहते सरकारी काम करा लें, काम देरी से कराने पर जुर्माना तो देना ही पड़ेगा साथ ही समय भी ज्यादा खर्च होगा.

Jul 24, 2023

इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर आज के दिन दूसरों की कही- सुनी बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, आपसे ईर्ष्या रखने वाले लोग आपको उकसाने का काम कर सकते हैं. व्यवसाय में कर्मचारी व मजदूरों को तनख्वाह समय पर देकर लोगों में प्रिय निर्देशक या मालिक बनें.

मिथुन राशि के लोग ऑफिस के अनुशासन का पालन करें, तो वहीं उच्चाधिकारियों व सहकर्मियों के साथ सौम्य व्यवहार रखना होगा. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है, उन्हें प्रसार-प्रचार के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है, इसलिए थोड़ा-थोड़ा करके विज्ञापन के लिए धनराशि निकालना प्रारंभ कर दें.

इस राशि के लोगों को आज के दिन ऑफिशियल कार्यों में रुकावट का सामना करना पड़ सकता है, जिस कारण मन कुछ विचलित हो सकता है. बैंकिंग और शेयर बाजार से जुड़े लोगों का काम और थकान दोनों ही बढ़ेगी. विद्यार्थी वर्ग परीक्षा में सौ प्रतिशत मेहनत करने की कोशिश करें, जिसका परिणाम सकारात्मक रूप में भी मिलेगा.

सिंह राशि के लोगों को अति आत्मविश्वास दिखाने से बचना होगा क्योंकि ओवर कॉन्फिडेंस बनते हुए कार्य में अवरोध उत्पन्न कर सकता है, इसलिए गंभीर विषयों पर दूसरों से राय अवश्य लें. आज के दिन व्यापारी वर्ग बेवजह के विवादों से बचकर रहें, विवाद आपकी व्यापारिक छवि को क्षति पहुंचा सकता है.

इस राशि के लोगों को गहन विचारों से बचना होगा. बेवजह की बातों में दिमाग लगाना आपको परेशान कर सकता है. व्यापारियों की कोई बड़ी डील पक्की हो सकती है, निवेशों की प्लानिंग के लिए समय उपयुक्त है. युवा वर्ग पढ़ाई के साथ अपने शौक और स्किल्स को विकसित करने का प्रयास करें.

तुला राशि के कम्युनिकेशन से जुड़े लोग या मार्केटिंग लाइन से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ बीतने वाला है. व्यावसायिक मामलों में हाथ पर हाथ रख कर बैठने से नुकसान का सामना करना पड़ेगा, इसलिए दूसरे के भरोसे न रहें. जिन युवाओं का आज जन्मदिन है उनको किसी गरीब परिवार को अपनी क्षमतानुसार चीजों का दान करना चाहिए.

इस राशि के लोगों को कुछ नया करने की सोच को बनाए रखना होगा तभी आप सफलता के सभी आयामों को हासिल कर सकेंगे. ग्रहों की चाल को देखते हुए व्यापारिक आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, इसलिए परिश्रम और धैर्य का साथ न छोड़े जल्दी आपको उचित फल मिलेगा.

धनु राशि के लोगों को ऑफिशियल विपरीत परिस्थिति को क्रोध और जोश की बजाए शांतिपूर्वक हल करना होगा. बिजनेस पार्टनर यदि लाइफ पार्टनर है तो उन पर भरोसा कर व्यापार की भागदौड़ जीवनसाथी पर सौंप सकते हैं.

इस राशि के लोगों पर कार्यभार बढ़ सकता है, अब यदि कार्यभार बड़ा है तो जाहिर सी बात है व्यस्तता भी बढ़ेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्राहकों की सुविधाओं पर आपको पैनी निगाह रखनी होगी, उनकी समस्या जानकर उसका निदान करना भी आपकी जिम्मेदारी है.

कुंभ राशि के लोग ऑफिशियल कार्य योजनाओं को किसी के साथ शेयर करने से बचें, ऑफिस की बातों का गोपनीय रहना जरूरी है. व्यापारी वर्ग अपने नेटवर्क को एक्टिव रखें, क्योंकि पुराने संपर्कों के माध्यम से बड़े आर्डर मिलने की प्रबल संभावना है.

इस राशि के जिन लोगों ने नई नौकरी ज्वाइन की है, उन्हें ऑफिस में उपस्थिति सही समय में दर्ज करानी चाहिए जिससे आप का रिकॉर्ड साफ सुथरा बना रहे. व्यापार के लिए निर्णय लेते समय दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं, लेकिन अपने विवेक का प्रयोग करते हुए फैसला लें जो बाद में काबिले तारीफ साबित होगा.

VIEW ALL

Read Next Story