इस सप्ताह इस राशि के लोगों का संबंध प्रशासनिक और प्रबंधन क्षमताओं से संबंधित रहेगा इसलिए अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करें. जो कारोबारी शेयर मार्केट से संबंधित निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो बिना सोचे समझे बड़े निवेश करने से बचें. युवा अपने ज्ञान को अपडेट करने के लिए ऑनलाइन कोर्स कर सकते हैं.

Jul 24, 2023

वृष राशि के जो लोग प्रोफेशन से प्रवक्ता हैं, वह अपनी आकर्षक वाणी से दूसरों का दिल जीत सकेंगे, आपकी प्रभावशाली बातें दूसरों पर छाप छोड़ेंगी. इस राशि के जो लोग कारोबार करते हैं वह इस सप्ताह अपनी मधुर वाणी से ग्राहकों और सप्लायर का दिल जीत सकेंगे. विद्यार्थी वर्ग अपने पुराने चेप्टर पर अधिक ध्यान दें.

इस राशि के लोगों को इस सप्ताह कुछ चिंता रहेगी खासकर रुके हुए कार्यों को लेकर, लेकिन चिंता करने के बजाय शेड्यूल बनाकर कोशिश जारी रखें. कंपटीशन के चक्कर में अपने व्यापार को मुश्किल में न डालें बल्कि लगन से व्यापार को करने का प्रयास करें, समय तो यही कह रहा है. युवाओं को इस सप्ताह चींटी की भांति परिश्रम करना होगा, कार्य न बनें तो हार नहीं माननी है बल्कि धैर्य के साथ काम करते रहें.

कर्क राशि के जो लोग सैन्य विभाग में कार्यरत हैं उनके कंधों पर इस सप्ताह कुछ अधिक जिम्मेदारियां रहेंगी. जो लोग व्यापार के सिलसिले में कई दिनों से परेशान चल रहे थे, उन्हें इस सप्ताह में कुछ राहत मिलने की संभावना है. युवा झूठ बोलने वालों से बचकर ही रहें, कोई नकली सहानुभूति लेकर आपको इस सप्ताह छल सकता है इसलिए इस ओर सचेत रहें.

यदि आप पेशे से अध्यापक हैं तो इस सप्ताह आपके पास कार्यभार कुछ अधिक ही रहेगा. कारोबारियों ने अपने व्यापार के लिहाज से कोई निर्णय लिया है तो इस सप्ताह उस पर भरोसा भी करना चाहिए. विद्यार्थी अपने कोर्स में जो भी पाठ याद करें, उसे लिख लिख कर ही याद करें अन्यथा उस समय तो याद हो जाएगा लेकिन समय आने पर सब भूल जाएंगे.

कन्या राशि के जो लोग बैंक सेक्टर से जुड़े हुए है तो उन्हें बैंक प्रबंधन की तरफ से इस सप्ताह कार्य का टारगेट मिल सकता है. कारोबारियों को अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचना चाहिए अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही भी हो सकती है. युवा यदि कहीं घर से बाहर जा रहे हैं तो वाहन के दस्तावेज रखना न भूलें, चालान कटने की आशंका है.

इस राशि के लोगों को नियमों का उल्लंघन करने से बचना चाहिए, कम से कम इस सप्ताह तो हर हाल में पालन करें. कारोबारियों का यदि कुछ लोगों पर बकाया धन है तो वह इस सप्ताह में मिलने की संभावना दिख रही है. तकनीकी रूप से और मजबूत बनने के लिए युवा भविष्य में कुछ डिवाइस खरीदने की योजना बना सकते हैं.

वृश्चिक राशि के लोग इस सप्ताह ऑफिशियल कार्य को नए तरीके से करने की योजना बनाएंगे जिससे कार्य सुगम हो जाएगा. व्यापारियों को इस सप्ताह धन लाभ होने की पूरी संभावना दिखाई पड़ रही है, बढ़िया है. युवा ज्ञान का दंभ न करें, जिस विषय की पूरी तरह से जानकारी हो उसी पर बोलें अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है.

इस राशि के लोगों पर ऑफिस में काम को लेकर इस सप्ताह कुछ अधिक भार रहने वाला है इसके लिए शुरू से ही आपको तैयार रहना चाहिए. व्यापारी वर्ग को व्यापारिक तरीकों में अहंकार कतई नहीं रखना चाहिए ग्राहकों की संतुष्टि ही सर्वोपरि होना चाहिए अहंकार नहीं. छोटी छोटी बातों को लेकर युवाओं का इरिटेट होना या तीखी प्रतिक्रिया देना ठीक नहीं रहेगा, इस पर कंट्रोल करें.

मकर राशि के प्रबंधन से संबंधित लोगों को कम मेहनत में ज्यादा फल मिल सकता है, साथ ही कार्य में प्लानिंग की भी जरूरत रहेगी. कारोबारियों को दूसरों की ऊंचाई यानी अच्छी स्थिति को देख कर उनके मन में ईर्ष्या की भावना जन्म ले सकती है जो ठीक नहीं होगा. युवाओं को इस सप्ताह किसी प्रकार के भार हृदय में पैदा हो रही कुंठा को कम करना होगा. इसका प्रयास करें.

इस राशि के लोगों द्वारा ऑफिस में किया गया कठोर परिश्रम बॉस को प्रसन्न करेगा, बॉस के खुश रहने से ही काम बनेंगे. व्यापारियों का यदि कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो उसे जल्द ही निपटाने की कोशिश करें, नहीं तो परेशानी हो सकती है. जो लोग एनजीओ का कार्य करते हैं उनको और अधिक लोगों की मदद करने का रास्ता तलाशना चाहिए.

मीन राशि के नौकरी से जुड़े हुए लोगों को इस सप्ताह की शुरुआत में ही कार्यों को पूरा करने में एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. व्यापार के प्रति अलर्ट रहें और अपने काम पर ही फोकस रखें, आर्थिक नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. विद्यार्थियों का इस सप्ताह पढ़ाई में मन न लगे तो बेमन से किताब खोलकर बैठने की कोई आवश्यकता नहीं है. किसी गरीब की मदद करने का मौका मिले तो उस अवसर को हाथ से न जाने दें.

VIEW ALL

Read Next Story