इस राशि के लोगों का शांत और जिम्मेदार व्यवहार कार्यस्थल पर उन्हें अन्य लोगों से अलग बनाएगा, इसे आगे भी ऐसे ही बरकरार रखें. व्यापार की पूर्व से चली आ रही स्थितियों को व्यापारी वर्ग सुलझा पाने में सफल होंगे, जिसके बाद व्यापार उन्नति करेगा. यदि आप जन-कल्याण से जुड़े हुए है तो कई लोगों की मदद करने का अवसर प्राप्त होगा, इसे हाथ से जाने न दें.

Jul 24, 2023

वृष राशि के लोगों की देश काल परिस्थिति जैसी चल रही है उसके अनुसार पदोन्नति की संभावनाएं कम है, इसलिए निराश न हो. व्यापारी वर्ग की बात करें तो ग्रहों की स्थितियां छोटे-मोटे निवेश करने की ओर इशारा कर रही है.

इस राशि के लोगों को गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहना होगा, क्योंकि शत्रु पक्ष आपकी कमियों का लाभ उठाने का प्रयास कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग के लिए दिन सामान्य रहेगा न कोई विशेष लाभ होता दिख रहा है न ही नुकसान बस आप अपने कार्यों को ईमानदारी के साथ करते चलिए.

कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों की ऑफिशियल वर्क में दक्षता महत्वपूर्ण भूमिका निभानी वाली होगी. व्यापारी वर्ग प्रतिस्पर्धाओं की हरकतों पर पैनी निगाह रखें क्योंकि वह आपके व्यापार में अड़ंगा लगा सकते हैं.

इस राशि के लोग यदि किसी कंपनी का संचालन करते है तो लीगल फॉर्मेलिटी में कोई कमी न रखें, सभी कार्यों को पूरा करने के बाद ही कर्मचारी की भर्ती शुरू करें. व्यापारी वर्ग के लिए दूसरों का सहयोग बहुत काम आने वाला है, उनके सहयोग से आप में ऊर्जा की वृद्धि होगी.

कन्या राशि के जो लोग पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं वह लोग नई जिम्मेदारियों के लिए भी खुद को तैयार कर लें क्योंकि इस बार पद के साथ कार्यभार भी बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग को लीगल कामों को करते समय जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा, अन्यथा बनते कार्य भी बिगड़ सकते हैं.

इस राशि के जो लोग अधिकारी पद पर हैं, उन्हें कर्मचारियों के प्रति व्यवहार को नरम बनाए रखने में ही भलाई है. व्यापारी वर्ग को एक विशेष सलाह है कि मुनाफा छोटा हो या फिर बड़ा धैर्य और समता के साथ रहें.

वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को बिगड़े काम को बनाने में कड़ी मेहनत करनी होगी, कोई भी कार्य करने से पीछे न हटे. व्यापारी वर्ग माल पर नजर बनाए रखें, और खपत के अनुसार ही माल को स्टोर करें क्योंकि माल की शॉर्टेज होने की आशंका है.

इस राशि के लोगों को मानसिक संतुलन को मजबूत करके चलना होगा. छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान होने पर तिनका भी आपको ताड़ के बराबर लगेगा. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए अपने कार्य पर फोकस बनाए रखें, ग्रहों की स्थिति आपको छलावे में फंसाने वाली चल रही है.

मकर राशि के जिन लोगों के काम धीमे गति से हो रहे थे, उनके कामों गति आती दिख रही है. व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन दिन के अंत तक यह मुनाफा कुछ समय के लिए रुक सकता है.

इस राशि के जो लोग जॉब कर रहे हैं उनको मेल करते समय या किसी भी डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करते समय ध्यान रखना चाहिए. व्यापारी वर्ग को गल्ले पर बराबर नजर बनाए रखनी चाहिए, धन को संभाल के रखे, वॉलेट एवं ई-वॉलेट का भी बहुत सजगता के साथ प्रयोग करें.

मीन राशि के लोगों को आज के दिन अपने काम की गुणवत्ता को बढ़ाते हुए करियर में झंडे गाड़ने होंगे. आज के दिन व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. विद्यार्थियों को आलस्य से बचते हुए पढ़ाई पर फोकस बनाना होगा, यदि परीक्षा परिणाम बेहतर चाहते है तो मेहनत भी ज्यादा करनी होगी.

VIEW ALL

Read Next Story