Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा की इन 8 बातों को अपनाकर आप भी बन सकते हैं अमीर!

shilpa jain
Aug 24, 2023

बजरंगबली का अवतार

बाबा नीम करोली को लेकर मान्यता है कि ये बजरंगबली के अवतार हैं. और इनके द्वारा बताई गई 8 बातों का पालन कर व्यक्ति अपनी किस्मत संवार सकता है.

बीते बातें किसी से न कहें

नीम कोरली बाबा का कहना है कि बंद किस्मत को संवारने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. अपने अतीत की बातें किसी के साथ शेयर न करें. इससे आपकी सफलता पर ब्रेक लगता है.

जरूरमंद की मदद करें

बाबा का कहना है कि हर किसी के आगे अपनी आर्थिक तंगी का रोना न रोएं. जरूरतमंद की मदद करने से आपकी तरक्की के रास्ते खुलते हैं. दान और मदद करने से आप धनवान बनेंगे.

कमजोर न पड़ें

खुद की किस्मत संवारना व्यक्ति के खुद के हाथ में होता है. ऐसे में किसी के सामने खुद को कमजोर न दिखाएं. ये आपकी सफलता में बांधा बनते हैं.

आय न बताएं

नीम करोली बाबा का कहना है कि दूसरों से अपनी आय का जिक्र न करें. इससे लोगों का नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

बजट बनाकर ही खर्च करें

कहते हैं कि मनुष्य अगर बिना सोचे-समझे खर्च करेगा, तो वो अपने भविष्य के लिए कुछ नहीं बचा पाएगा. ऐसे में एक बजट बनाकर ही खर्च करें.

जिम्मेदारी से करें पैसे का उपयोग

बाबा का कहना है कि व्यक्ति को अपने पैसे को प्रयोग जिम्मेदारी के साथ करना चाहिए. इससे आप धनवान बनेंगे और दूसरों की मदद करने से घर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

बचत करें

नीम करोली बाबा का कहना है कि व्यक्ति की कुछ अच्छी आदतें उसे धनवान बनने में मदद करती हैं. ऐसे ही पैसे को भविष्य के लिए बचाकर रखेंगे, तो आप जीवनभर धनवान रहेंगे.

VIEW ALL

Read Next Story