नीम करोली बाबा की ये 4 बातें जरूर करें फॉलो! वरना जीवन हो जाएगा बर्बाद

Vinay Trivedi
Jun 09, 2023

उत्तराखंड में है नीम करोली बाबा का आश्रम

नीम करोली बाबा का आश्रम उत्तराखंड के कैंची धाम में स्थित है. बड़ी संख्या में लोग आश्रम में नीम करोली बाबा के मंदिर के दर्शन करने आते हैं.

विदेश में भी हैं नीम करोली बाबा के भक्त

बता दें कि नीम करोली बाबा की फॉलोइंग काफी लंबी है. देश ही नहीं विदेश में नीम करोली बाबा के लाखों फॉलोअर्स हैं.

ये चीजें शेयर करने से बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

जान लें कि नीम करोली बाबा ने जिंदगी से जुड़ी तमाम चीजों पर अपनी राय रखी. उन्होंने बताया था कि अगर कोई इन बातों को शेयर करता है तो उसकी जिंदगी बर्बाद हो जाती है.

कभी ना बताएं अपनी सैलरी

नीम करोली बाबा ने बताया कि कभी किसी को अपनी सैलरी नहीं बतानी चाहिए. अगर करते हैं तो लोग आपको पैसों के अनुसार आंकने लगते हैं.

लोभी करेंगे जाल में फंसाने की कोशिश

उन्होंने ये भी कहा कि अगर आप अपनी कमाई के बारे में बताते हैं तो आप लोभी लोगों के चंगुल में भी फंस सकते हैं. वे आप पर बुरी नजर डाल सकते हैं.

कभी ना खोलें ये राज

नीम करोली बाबा के अनुसार, आपको कभी किसी को अपनी कमजोरियों और ताकत के बारे में नहीं बताना चाहिए. मौका पड़ने पर लोग इसका फायदा उठा सकते हैं.

ब्लैकमेल कर सकते हैं लोग

दूसरों को अगर आपकी कमजोरी और ताकत के बारे में पता होगा तो वे आपको ब्लैकमेल भी कर सकते हैं. इसलिए अपने राज खोलने से बचें.

ना करें दान का बखान

नीम करोली बाबा ने कहा था कि दान-पुण्य करना चाहिए लेकिन उसका दूसरों के सामने बखान नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मकता आती है.

अतीत के राज रखें सुरक्षित

नीम करोली बाबा के अनुसार, कभी किसी को अपने अतीत की बातें दूसरों को नहीं बतानी चाहिए. इससे आपकी भविष्य की योजनाओं में रुकावट आ सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story