Shani Ke Upay: जिंदगी के हर काम में आ रही है रुकावट? आज कर लें शनि देव से जुड़े ये उपाय, शत-प्रतिशत मिल जाएगी सफलता

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार को उड़द दाल को पीसकर उसे आटे में मिला लें. इसके बाद उस आटे के छोटे गोले बनाकर मछलियों को खिला दें.

आप शनिवार की शाम को सूर्यास्त के बाद पास के शनि मंदिर जाएं. इसके बाद वहां पर शमी के पत्ते, काले तिल, सरसों का तेल, नीले फूल और काली उड़द अर्पित कर दें.

आप शनिवार को घर में शनि महामंत्र या शनि चालीसा का पाठ करें. ऐसा करते शनि देव को सच्चे मन से याद करें और उनसे अपनी गलतियों की क्षमा मांगें.

आप शनिवार के दिन सरसों के तेल को किसी चौड़े बर्तन में भरकर उसमें अपना चेहरा देखें. इसके बाद उस तेल को किसी जरूरतमंद को दान कर दें.

आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल अर्पित करें. इसके बाद जड़ के पास सरसों के तेल या तिल के तेल का दीया जलाएं.

शनि देव को प्रसन्न करने के लिए आप शनिवार के दिन जरूरतमंदों को काले कपड़े, जूते या कोई धातु दान करें. ऐसा करने से उनकी कृपा बरसती है.

शनि की ढैय्या या शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति पाने के लिए आप शनिवार के दिन छाया दान कर दें. इसके लिए मिट्टी के बर्तन में सरसों का तेल लेकर अपनी शक्ल देखें. फिर उसे दान में दे दें.

शनिवार के दिन 'ॐ नीलांजनसमाभासं रविपुत्रं यमाग्रजम, छायामार्तण्डसम्भूतं तं नमामि शनैश्चरम् ||' का जाप करें. इस मंत्र के जाप से शनि देव प्रसन्न होते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story