मेष राशि के लोगों के बॉस यदि इस सप्ताह आपको इस बार कुछ अलग कार्य सौंपे तो इसे लेकर चिंतित न हो, नए तरह के कार्य आपकी छिपी प्रतिभा को बाहर निकालने में मदद करेंगे. इस राशि के जो बड़े उद्यमी हैं उन्हें अपने उत्पाद की क्वालिटी पर भी ध्यान देना चाहिए, इस सप्ताह गुणवत्ता की समीक्षा करें.

Jul 28, 2023

इस राशि के लोग ऑफिस में अपनी टीम के साथ काम करते हुए बॉस के प्लान को सफल बनाने का मुख्य लक्ष्य साथ लेकर चलें. व्यापारियों को अपने नए उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, उसे आगे बढ़ाने के बारे में इस सप्ताह विचार करें. युवा अपने अन्य कामों के साथ ही अपने टैलेंट को भी निखारने पर फोकस करें. टैलेंट से ही काम बनेंगे.

मिथुन राशि के लोगों के कर्मक्षेत्र की बात करें तो जल्दबाजी के चलते कार्य पेंडिंग न पड़ जाए इस बात पर गौर करें. कारोबारियों के लिए यह सप्ताह कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, कमाई होने के साथ ही कुछ छोटे मोटे झटके भी लग सकते हैं. विद्यार्थियों को पिछले दिनों बनाई गई विषय सूची से पढ़ना ज्यादा बेहतर रहेगा.

इस राशि के जिन लोगों की हाल ही में नौकरी लगी है, उनको महत्वपूर्ण कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ेगा. इस सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में मन कुछ व्यथित हो सकता है लेकिन इसको लेकर व्यापारी परेशान न हों, आगे चल कर सब ठीक हो जाएगा. लंबे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा युवा कर रहे हैं, इस सप्ताह वह आपके हाथ लगने की उम्मीद दिख रही है.

सिंह राशि के लोग अपने सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें नहीं तो वही सहयोगी विरोधी के रूप में सामने आ सकते हैं. जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके ग्राहकों के टूटने की आशंका है इसलिए ग्राहकों को लेकर नई रणनीति बनानी पड़ सकती है.

इस राशि के लोगों के उच्च पदों पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से संपर्क बनेंगे, यह संबंध आपको उन्नति की ओर ले जा सकता है. व्यापारिक स्थितियों की बात की जाए तो इस सप्ताह मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा. युवाओं को यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि पुराने किसी भी विवाद को हवा न दें, इससे आपको ही परेशानी होगी.

तुला राशि के लोगों को अपने ऑफिशियल कार्यों को पूरी तल्लीनता के साथ करना चाहिए. यदि आप व्यापारिक परियोजना अथवा प्रॉपर्टी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो समय इसके अनुकूल चल रहा है. युवा अपने मूल उद्देश्य से स्वयं को भटकने से रोकें और साथ ही पुरानी गलतियों को सुधारने का भी प्रयास करें.

इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर नई तकनीकियों का सहारा लेते हुए काम को पूरा करना चाहिए, इससे श्रम के साथ समय की भी बचत हो सकेगी. मार्केट में डेरी के सामान की डिमांड बढ़ेगी इसलिए इस ट्रेड के व्यापारियों को अपने इंफ्रास्ट्रक्चर पर ध्यान देना चाहिए.

धनु राशि के लोगों का ऑफिशियल कार्य में मन न लगने के कारण कार्य का निष्पादन योजना के अनुसार नहीं हो पाएगा. व्यापार से संबंधित कोई प्लान बना सकते हैं जो कि भविष्य के लिए बड़े मुनाफे को लेकर आएगा. अंतरिक्ष में ग्रहों की ऐसी स्थिति है कि बड़ों का आशीर्वाद आपको सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करेगा जिससे आप उत्साहित और प्रसन्न होकर अपने कार्य को कर सकेंगे.

इस राशि के लोगों को इस सप्ताह नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, साथ ही प्रेजेंटेशन का काम भी आपको मिल सकता है जिसे पूरे कॉन्फिडेंस के साथ प्रजेंट करें. एक्सपोर्ट और इंपोर्ट का कार्य करने वाले कारोबारियों को इस सप्ताह कुछ सजग रह कर कार्य करना होगा.

कुंभ राशि के लोगों को कार्यस्थल के काम को प्रोफेशनल तरीके से ही करना चाहिए, चाहे आप घर से ही क्यों न काम करें आपको अप्रोच प्रोफेशनल ही रखनी है. जो लोग व्यापार करते हैं और पार्टनर की तलाश में हैं, उन्हें बड़े पार्टनर मिलने की संभावना है. युवाओं के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं लेकिन आपको इन विचारों को वरीयता नहीं देनी चाहिए.

इस राशि के जिन लोगों के प्रमोशन में किसी न किसी तरह की अड़चन आ रही थी वह अब दूर होती नजर आ रही है, इस सप्ताह के अंत तक आपको प्रमोशन से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होगा. कारोबारी व्यापार की चिंता बिल्कुल न करें क्योंकि यह चिंता आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकती है.

VIEW ALL

Read Next Story