व्हाट्सऐप के ऐसे धांसू फीचर, क्या आप करते हैं इनका इस्तेमाल

Zee News Desk
Aug 21, 2023

1.व्हाट्सऐप के एक अकाउंट को आप अलग-अलग 4 जगह खोल सकते है. इससे यूजर्स अपने अकाउंट को फोन के अलावा काम के लिए ऑफिस और घर के लैपटॉप में भी खोल सकते है.

2.यूजर्स की प्राइवेसी के लिए कंपनी ने कुछ समय पहले चैट लॉक फीचर भी इसमें शुरू कर दिया है. इसकी मदद से यूजर्स अपनी जरूरी और Quick चैट्स को लॉक कर सकते हैं.

3.अब आप व्हाट्सऐप भेजे गए मैसेज को अगले 15 मिनट के अंदर एडिट कर सकते हैं. इससे फायदा है कि गलत या अधूरा मैसेज सेंड होने पर आप इसको दुबारा एडिट कर सकते है.

4.व्हाट्सऐप यूजर अब स्टेटस फोटो, वीडियो के अलावा वॉइसनोट भी लगा सकते हैं. यूजर्स केवल 30 सेकंड के ही वॉइसनोट को स्टेटस में लगा सकते हैं.

5.व्हाट्सऐप स्टेटस पर अगर आप यूआरएल लगाते है, तो यूआरएल के साथ अब थंबनेल या प्रीव्यू फोटो भी दिखाई देगा, जिससे आपका स्टेटस और भी रोचक दिखाई देगा.

6.इसमें अब स्क्रीन शेयरिंग का भी ऑप्शन मिलेगा. इससे अब आप व्हाट्सऐप मीटिंग के बीच में स्क्रीन भी शेयर कर सकते है. स्क्रीन शेयरिंग फीचर्स अभी तक गूगल मीटिंग और जूम मीटिंग में ही मिलते थे.

7.अब इस एप्प से आप हाई क्वालिटी पिक्चर भी एक दूसरे को भेज सकते है. इससे Android Phone चलाने वालों को बहुत फायदा होगा.

8.यह अपडेट मिलने के बाद व्यू वन्स टेक्स्ट के साथ भेजा गया कोई भी मैसेज रिसीवर के एक बार देखने के बाद खुद ब खुद डिलीट हो जाएगा.

9.चैटिंग के दौरान अपने कुछ शब्दों को बोल्ड करना चाहते हैं, या फिर स्ट्राइक मारना चाहते है तो आप भी चैटिंग के दौरान यह कूल ट्रिक्स को आजमा सकते हैं. जो आपके व्हाट्सऐप चैट को अट्रैक्टिव बना सकते है.

10.अगर आप Android User हैं तो आपको पहले चैट हिस्ट्री पर क्लिक करके चैट को एक्सपोर्ट कर सकते है. या फिर किसी को भी मेल कर सकते है.

VIEW ALL

Read Next Story