लॉन्च हुई iPhone 15 सीरीज, जो एंड्रॉयड के चार्जर से होगा चार्ज, ये रहे फीचर्स और कीमत

Pooja Attri
Sep 13, 2023

आज Apple ने iPhone 15 और iPhone 15 Plus को लॉन्च किया है. इस बार dynamic island का इस्तेमाल कंपनी ने इस सीरीज में भी किया है, जो छोटे साइज की नॉच है.

पिछले साल कंपनी ने आईफोन 14 प्रो सीरीज में dynamic island का इस्तेमाल किया था. आइए इन दोनों हैंडसेट की कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं.

बैक पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप का इस्तेमाल iPhone 15 में किया है. इसमें प्राइमरी कैमरा 48MP का है.

यह फोन फोटो को नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस देता है. इसमें यूजर्स को लाइट और डिटेल्स का परफेक्ट बैलेंस मिलेगा. Next Genration Portrait मोड मिलेगा.

साथ ही नया फोकस मोड दिया गया है. यह फोकस मोड लो लाइट और दिन की रोशनी में अच्छे से काम करेगा. न्यू स्मार्ट HDR भी अच्छी फोटो क्लिक करने में मदद करेगा.

दोनों ही हैंडसेट में OLED super retina डिस्प्ले है. iPhone 15 में 6.1 inch का डिस्प्ले दिया है, जबकि  iPhone 15 Plus में 6.7 inch का डिस्प्ले दिया है.

5 कलर वेरिएंट में iPhone 15 को पेश किया है, जो Pink, Yellow, Green, Blue,  और Black कलर में आती हैं. 

कीमत 

भारत में iPhone 15 की शुरुआती कीमत 79,990 रुपये होगी, वहीं, iPhone 15 Plus की शुरुआती कीमत  89,990 रुपये होगी. 

प्रोसेसर 

iPhone 15  में A16 Bionic चिपसेट का इस्तेमाल किया है. इसमें 6 कोर सीपीयू मिलेगा, जो A15 Bionic की तुलना में 20 प्रतिशत कम पावर की खपत करता है. इसमें ऑल डे बैटरी लाइफ मिलेगा. 

फीचर 

iPhone 15 में रोड असिस्टेंड सर्विस मिलेगी. iPhone 15 सीरीज के यूजर्स को दो साल के लिए मुफ्त में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा.

VIEW ALL

Read Next Story