दिल्ली में मौजूद हैं ये 5 हॉन्टेड लोकेशंस, यहां कदम रखने में भी छूट जाते हैं लोगों के पसीने

Zee News Desk
Jul 11, 2024

देश की राजधानी होने की वजह से दिल्ली भारत का मुख्य शहर है. इस शहर में बहुत दूर दूर से लोग रहने आते हैं.

यहां ऐसे कई सारे टूरिस्ट प्लेस हैं जो पुरे वर्ल्ड में फेमस हैं. लेकिन क्या आपको दिल्ली की ऐसी जगहों के बारे में पता है जहां लोग दिन में भी जाने से डरते हैं.

1. दिल्ली का कैंटोनमेंट

यह दिल्ली की सबसे खतरनाक जगह में से एक है. लोग बाबते हैं कि यहां आज भी चीखने पुकारने की आवाजें आती हैं. लोगों का कहना है कि जो भी यहां से गुजरता है, उसे रास्ते में सफेद साड़ी पहनें औरत मिलती है और औरत लोगों से लिफ्ट मांगती है.

हाउस नंबर डब्ल्यू 3

साउथ दिल्ली के पॉश इलाके के ग्रेटर कैलाश में बने एक घर है- हाउस नंबर डब्ल्यू 3, जीके 1. यहां पर एक बूढ़े दंपत्ति ने आत्महत्या कर ली थी. लोगों का कहना है कि यहां आज भी घर से रोने, फुसफुसाने और हंसी की आवाजें सुनाई देती हैं.

खूनी दरवाजा

मुगलों के राज में ये दरवाजा कई हत्याओं की वजह बना था. औरंगजेब ने अपने बड़े भाई दारा शिकोह का सिर कलम करवाकर इसी दरवाजे पर लटकाया था. 1947 में इस दरवाजे पर सैकड़ों शरणार्थियों की हत्या कर दी गई थी.

अग्रसेन की बावड़ी

दिल्ली के कनॉट प्लेस में मौजूद इस बावड़ी को दिल्ली की प्रेतिया जगह के रूप में भी जाना जाता है. इसके बारे में लोग कहते हैं कि इस जगह पर मौजूद काला पानी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है और आत्महत्या करने पर मजबूर करता है.

संजय वन

साउथ दिल्ली में स्थित संजय वन 7 बजे के बाद बंद कर दिया जाता है. ये जगह भी भूतिया बताई जाती है. लोगो का कहना है कि आज भी इस वन में एक बूढ़ी महिला के रोने की आवाजें आती हैं.

VIEW ALL

Read Next Story