उमस और गर्मी से छुटकारा देती हैं सुकून से भरी देहरादून की ये 7 जगहें

देहरादून

हिमालय की तलहटी में बसा देहरादून अनोखी जगहों ओर सुन्दर नजरो के लिए जाना जाता है. अगर आप भाग दौड़ भरी जिंदगी से छुट्टी की तलाश में है तो देहरादून के पास ये अनोखी जगहें आपको बेहतरीन छुट्टी का मजा देगा.

देहरादून की अनोखी जगह

अगर आप देहरादून घूमनें का प्लान बना रहे हैं तो देहरादून में ऐसी अनोखी जगहें खोजें जो शहर की हलचल से दूर और एक शांत जगह हो. तो घूमिए देहरादून की इन जगहों पर जिन्हें आप मिस नहीं कर सकते.

मालदेवता

देहरादून से 18 किमी दूर पर मालदेवता घाटीं जो एक शांत जगह हैं. अपनी हरी भरी हरियाली और शांत वातावरण के साथ इस खूबसूरत जगह पर पिकनिक, ट्रैकिंग या प्राकृति में आराम करने के लिए बेस्ट जगह हैं.

कलसी

देहरादून से 46 किमी दूर पर कलसी एक अनोखा गांव है. अपने ऐतिहासिक महत्व और कलसी सुंदर यमुना नदी से घिरा हुआ है. रिवर राफ्टिंग और मछली पकड़ने के लिए जाना जाता है.

लच्छीवाला

देहरादून से 22 किमी दूर प्राकृतिक प्रेमियों और रोमांच के लिए खास जगह हैं. इस सुंदर जगह पर लोग पिकनिक, प्राकृतिक की सैर और ट्रेकिंग के लिए आते हैं.

डाकपत्थर

देहरादून से लगभग 45 किमी दूर पर डाकपत्थर यमुना नदी के तट पर एक छोटा लेकिन लोगों को लुभावने वाली जगह हैं. यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता और डाक बैराज के लिए जाना जाता है.

चकराता

देहरादून से 88 किमी दूर चकराता उत्तराखंड का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. हिमालय से शानदार नहरों, घने जंगलों और खूबसूरत टाइगर फॉल्स का मजा ले सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story