Night Camping के लिए बेस्ट हैं बेंगलुरु की ये जगहें, प्रेमिका को खूब आएंगी पंसद

Zee News Desk
Jul 29, 2024

अगर आप रात में कहीं अपने पार्टनर के साथ घूमना चाहते हैं तो बेंगलुरु के पास बसी ये जगहें आपके लिए एकदम परफेक्ट होंगी.

ये ऐसी जगहें है जहां आपको बिल्कुल सेफ महसूस होगा और कोई रोकेगा भी नहीं. ये जगहें सुकून से भरी हुई है.

स्कंदगिरी पहाड़ियां

यह जगह अपने शांतिपूर्ण वातावरण और नजारे के लिए जाना जाता है. यहां आप अपने पार्टनर के साथ रात में कैपिंग के साथ ही सुबह उठकर सनराइज देखना वाकई बहुत ही खूबसूरत पल होगा. यह जगह बेंगलुरु शहर से लगभग 62 किमी और कर्नाटक में चिकबल्लापुर से 3 किमी दूर स्थित है.

रामनगर

रामनगर में रात में बिताने के मौके का इंतजार हर किसी को होता है. यह जगह रात में घूमने के लिए फेमस है. यहां कैंपिंग के दौरान आप कयाकिंग, कैनोइंग, रैपलिंग, ट्रैकिंग और जिप-लाइनिंग जैसी चीजें कर सकते हैं. यह बेंगलुरु में घूमने के लिए यह सबसे अच्छी जगह में से एक है.

सावनदुर्गा ट्रेक

यह जगह अपनी मुश्किल चढ़ाई के लिए जाना जाता है. पार्टनर के साथ रात में कुछ एडवेंचर करना है, तो यहां जाने का प्लान बनाना बेस्ट ऑप्शन होगा. सावनदुर्गा के रात का नजारा देख आप इसके दीवाने हो जाएंगे. यह जगह बेंगलुरु से 60 किमी दूर एक जंगल में पड़ता है.

उत्तरी बेट्टा ट्रेक

बेंगलुरु में बसा यह एक बहुत ही खूबसूरत ट्रेक है. उत्तरी हिल के नाम से मशहूर ये जगह रात में ट्रेकिंग के लिए बेस्ट है. लेकिन आप बिना गाइड के यात्रा ना करें.

नंदी हिल्स

यह जगह बेंगलुरु में सबसे फेमस जगह है. यहां रात में कैंपिंग का लुत्फ जरूर उठाना चाहिए. यहां खुले आसमान के नीचे, तारों को देखना आपको कभी भी इस ट्रिप को भूलने नहीं देगा.

VIEW ALL

Read Next Story