बरेली के पास स्थित ये हिल स्टेशन मानसून में देते हैं जन्नत का मजा

Zee News Desk
Jul 07, 2024

नैनीताल

बरेली से नैनीताल की दूरी 143.8 किमी है. यह हिल स्टेशन बेहद खूबसूरत और फेमस है. यहां आप नैनी झील, नैना देवी मंदिर, केव गार्डन और व्यू पॉइंट सहित की बेहतरीन जगह घूम सकते हैं। बरेली से यहां आप 3 घंटे 57 मिनट में पहुंच सकते हैं.

अल्मोड़ा

बरेली से मात्र 189 किमी दूरी पर बसा अल्मोड़ा बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां आप दिल्ली से भी बड़ी आसानी से पहुंच सकते हैं. यह उत्तराखंड के हिमालय पर स्थित है. बरेली से इस हिल स्टेशन पर आप लगभग 5 घंटे 23 मिनट में पहुंच सकते हैं.

भीमताल

बरेली से मात्र 127.8 किलोमीटर की दूरी पर स्थित भीमताल हिल स्टेशन खूबसूरती के साथ यहां के मंदिरों के लिए भी काफी फेमस है. बरेली से मात्र 3 घंटे में आप इस हिल स्टेशन पहुंच सकते हैं.

चैल

चैल भी बेहद सुंदर हिल स्टेशन है. यह शिमला से करीब 44 किलोमीटर और बरेली से 599.3 किलोमीटर है. यहां के नजारे बेहद आकर्षक हैं. बरेली से यहां आप 11 घंटे 15 मिनट में पहुंच सकते हैं.

चंबा

बरेली से चंबा की दूरी 841.9 किलोमीटर है. हिमाचल में बसा ये हिल स्टेशन देखकर आपको वापस घर आने का मन नहीं करेगा. यहां आप बरेली से 15 घंटे 41 मिनट में पहुंच सकते हैं.

कौसानी

बरेली से मात्र 241 किलोमीटर की दूसरी पर स्थित कौसानी हिल स्टेशन की नेचर ब्यूटी बेहद शानदार है. ये अल्मोड़ा से मात्र 58 किमी दूर है. यही बरेली से आप मात्र 7 घंटे 4 मिनट में ड्राइव करके पहुंच सकते हैं.

मसूरी

बरेली से केवल 331.2 किमी दूर बसा मसूरी हिल स्टेशन टूरिस्ट का सबसे पसंदीदा हिल स्टेशन में से एक है. यहां आप बरेली से 8 घंटे 20 मिनट में पहुंच सकते हैं.

VIEW ALL

Read Next Story