बिना वीजा लिए घूमें ये 7 देश, भारतीयों के लिए फ्री है एंट्री

Jun 17, 2024

अगर आप भी विदेश घूमने की सपने देखते है तो ये स्टोरी आप के लिए हो सकता है. इश स्टोरी में हम आपको 7 ऐसे देशों के बारें में बताने जा रहे है जिन देशों में भारत के लोग बिना वीजा के घूम सकते है.

भूटान

भारत का भूटान के साथ काफी गहरे रिश्ते है, इस लिए अपने यहां पर्यटन को बढ़वा देने के लिए भूटान भारतीयों को 14 दिनों तक बिना वीजा के यात्रा की सुविधा देता है. भूटान में आप हिमालयी क्षेत्रों के साथ मठों की यात्रा कर सके है.

नेपाल

भारत का पड़ोसी देश नेपाल के साथ भारत के बहुत पुराने रिश्ते है. नेपाल में भारतीय बीना वीजा के यात्रा कर सकते है. नेपाल में ही विश्व का सबसे ऊंचा माउंट एवरेस्ट है.

मॉरीशस

अपने समुद्र तटों और मूंगा चट्टानों के लिए फेमस मॉरीशस अपने यहां भारतीयों को रहने के लिए 90 दिनों तक के बिना वीजा के रहने की इजाजत देता है.

थाईलैंड

अपने खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस के लिए फेमस थाईलैंड अपने वहां भारतीयों को दो महीने तक बिना वीजा के रहने की इजाजत देता है. यहां हर साल बड़ी संख्या में लोग घूमने जाते है.

केन्या

केन्या अपने यहां टूरिज्म को बढ़वा देने के लिए 1 जनवरी 2023 से भारतीयों के लिए बिना वीजा के घूमने का इजाजत दिया है.यहां पर भारतीय 90 दिनों तक बिना वीजा के रह सकते है.

मलेशिया

मलेशिया अपने बेहतरीन पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है. अपने यहां टूरिजम को बढ़ावा देने के लिए भारतीयों को 30 दिनो तक वीजा फ्री यात्रा कर सकते है.

डोमिनिका

कैरेबियाई देश डोमिनिका अपने यहां भारतीयों को 6 महीने बिना वीजा के घूमने की इजाजत देता है. यहं पर आप ज्वालामुखी और कई सारे झरने देख सकते है.

कतर

कतर अपने यहां भारतीयों को कुल 30 दिन तक बीना वीजा के रहने की इजाजत देता है. कतर को दुनिया के सबसे अमीर देशों में से एक मान

VIEW ALL

Read Next Story